पश्चिमी ओडिशा में सबसे बड़ी देशी शराब निर्माता कंपनी के कार्यालय में इनकम टैक्स की छापेमारी

भुवनेश्वर: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बुधवार को ओडिशा के बोलांगीर और संबलपुल में शराब बनाने वाली कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान आईटी टीम ने भारी मात्रा में कैश बरामद किया. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, टीम ने छापे में बरामद रकम की मशीन से गिनती कराई जा रही है. रकम इतनी ज्यादा है कि दो दिनों में 200 और 500 रुपयों की काउंटिंग कर रही मशीन ने भी काम करना बंद कर दिया.

कंपनी के ठिकानों पर तलाशी ली

अभी तक 50 करोड़ रुपये गिने जा चुके हैं. नोटों को गिनती के लिए दो ट्रकों में भरकर बैंक भेजा गया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बुधवार को बौध डिस्टेलिरी प्राइवेट लिमिटेड के ओडिशा और झारखंड स्थित ठिकाने पर छापेमारी की. जांच टीम ने ओडिशा में संबलपुर और बोलांगिर में छापेमारी की. इसके अलावा झारखंड के रांची और लोहरदग्गा में भी जांच टीम ने कंपनी के ठिकानों पर तलाशी ली.

150 करोड़ की नकदी बरामद

स्थानीय मीडिया में बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 150 करोड़ की नकदी बरामद की है. जिस कंपनी के ऑफिस में इतनी मोटी रकम मिली है, वह वेस्टर्न ओडिशा की सबसे बड़ी शराब निर्माता मानी जाती है. इस कंपनी के बौध डिस्टिलरीज से कारोबारी रिश्ते भी हैं. आईटी कंपनी ने तीतलगढ़ में भी शराब माफिया के घरों पर छापेमारी की. हालांकि छापे की भनक लगते ही सभी आरोपी भाग निकले. इसके अलावा आईटी टीम ने एक अन्य शराब निर्माता कंपनी के ऑफिस में छापेमारी की और 110 करोड़ रुपये सीज किए हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button