खेलबड़ी खबरेंराष्ट्र

IND vs USA : आज के मैच में अफ्रीका से नही बल्कि दो भारतीय से है टीम इंडिया को खतरा….

IND vs USA: टी20 विश्व कप 2024 में बुधवार को भारत और अमेरिका के बीच मैच खेला जाएगा, इस टूर्नामेंट में अबतक दोनों ही टीमों ने एक भी मैच नहीं गवाई है।

IND vs USA: टी20 विश्व कप 2024 में बुधवार को भारत और अमेरिका के बीच मैच खेला जाएगा, इस टूर्नामेंट में अबतक दोनों ही टीमों ने एक भी मैच नहीं गवाई है। अमेरिका ने तो तगड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को करारी मात दी थी। ऐसे में भारत अमेरिकी टीम को हल्के में नहीं लेगा।

लेकिन इस मुकाबले में अमेरिका से ज्यादा भारत को खतरा, दो मुंबई करों से होने वाला है। अब आपको लग रहा होगा की अमेरिका की टीम में मुंबई कर आखिर कैसे। तो बता दें कि अमेरिका की इस टीम में 6 से अधिक खिलाड़ी भारतीय मूल से हैं। इसमें से दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका मुंबई में जन्म हुआ है और वो मुंबई की तरफ से क्रिकेट भी खेल चुके हैं।

इनमे से एक खिलाड़ी का नाम सौरभ नेत्रावलकर और दूसरा हरमीत सिंह।

IND vs USA: अमेरिका की टीम से खेलने से पहले सौरभ साल 2013 में मुंबई की ओर से रणजी ट्रॉफी में भी खेल चुके हैं। साल 2010 में भारत की तरफ से उन्होंने अंडर-19 विश्व कप भी खेला । भारतीय टीम के मौजूदा धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, सौरभ के सबसे करीबी दोस्तों में से एक हैं।

हालांकि, एक दौर ऐसा भी गया, जब मुंबई की टीम में सौरभ को जगह बनाने के लिए भारी संघर्ष करना पड़ रहा था और उन्हें क्रिकेट या फिर करियर दोनो में से किसी एक को सलेक्ट करना था। फिर साल 2015 में वे कम्प्यूटर साइंस में मास्टर्स डिग्री करने न्यूयॉर्क आ गए थे। इसके बाद से नया बदलाव आया।

मुंबई में हुआ सौरभ और हरमीत का जन्म

सौरभ के जैसे ही बाएं हाथ के स्पिनर हरमीत सिंह का जन्म भी मुंबई में हुआ था। भारत के लिए वे साल 2010 और 2012 में अंडर-19 विश्व कप भी खेल चुके हैं। कुलदीप यादव, अक्षर पटेल उनके पुराने साथी रहे हैं। साल 2020 में वे कोरोना के पहले दौर में क्रिकेट खेलने अमेरिका चले आए थे और फिर तो यहीं के होकर रह गए।

रोहित-विराट के बारे में कुछ नही सोच रहे: सौरभ

भारत के खिलाफ होने वाले मैच से पहले सौरभ ने कहा कि,” हम अपना यदि बेस्ट गेम खेल ले तो हम बड़े क्रिकेट खिलाड़ियों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। हम एक वक्त में सिर्फ एक ही मैच के बारे में सोच रहे। दिग्गजों से घबराने की हमें कोई जरूरत नहीं है। हम सिर्फ बल्लेबाजों को बॉलिंग कराने के बारे में और गेंदबाजों को खेलने का प्रयास करेंगे।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button