भारतीय नौसेना का मिग 29K लड़ाकू विमान गोवा में दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बची पायलट की जान

गोवा तट पर नियमित उड़ान के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां एक मिग 29K लड़ाकू विमान तकनीकी खराबी आने के कारण समुद्र के ऊपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. पायलट को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. पायलट की हालत स्थिर बताई जा रही है. भारतीय नौसेना ने इस बात की जानकारी दी है. भारतीय नौसेना का इस घटना पर बयान भी सामने आया है. नौसेना ने कहा कि घटना के कारणों की जांच के लिए एक पूछताछ बोर्ड (BOI) को आदेश दिया गया है.

खबर है कि पायलट ठीक हैं. वह समय रहते विमान से निकलने में सफल रहे थे. तलाशी अभियान के दौरान पायलट का तुरंत पता लगा लिया गया और कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पायलट की हालत स्थिर है. नौसेना ने जानकारी दी है कि विमान दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है.

भारतीय नौसेना ने कहा, ‘ट्विन इंजन मिग-29के बेस पर लौटते वक्त समुद्र पर क्रैश हो गया. पायलट सुरक्षित बाहर निकल आए और तेज खोजी और बचाव अभियान में उन्हें निकाल लिया गया है. खबर है कि उनकी हालत स्थिर है.’

ठीक एक सप्ताह पहले भी हुआ था हेलिकॉप्टर क्रैश

5 अक्टूबर, बुधवार को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भी सेना का चीता हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. सेना के अधिकारियों ने बताया था कि नियमित उड़ान के दौरान हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था. हालांकि, उस दौरान पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी. जबकि, एक अन्य पायलट का गंभीर हालत में इलाज जारी था. सेना ने हादसे का पता लगाने के लिए जांच शुरू की थी.

इससे पहले दिसंबर 2021 में राजस्थान के जैसलमेर से एक बुरी खबर आई थी. यहां भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश हुआ था. ये हादसा जैसलमेर के पास हुआ था और इसमें पायलट की मौत हो गई थी. भारतीय वायुसेना ने इसकी जानकारी दी थी.

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर बताया था कि भारतीय वायुसेना की शाम की उड़ान ने दौरान हुई दुर्घटना में विंग कमांडर हर्षित सिन्हा का निधन हो गया है और हम बहादुर के परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button