इंस्टाग्राम नए किशोर यूजर्स के लिए संवेदनशील कंटेंट को करेगा प्रतिबंधित

सैन फ्रांसिस्को, 26 अगस्त  मेटा के स्वामित्व वाले फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि वह प्लेटफॉर्म पर नए किशोर यूजर्स के लिए संवेदनशील कंटेंट को डिफॉल्ट रूप से सीमित कर देगा. इंस्टाग्राम ने कहा कि संवेदनशील कंटेंट नियंत्रण में किशोरों के लिए केवल दो विकल्प ‘स्टैंडर्ड’ और ‘लेस’ हैं.

मंच ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “16 साल से कम उम्र के इंस्टाग्राम पर नए किशोरों को ‘लेस’ स्थिति में रखा जाएगा. पहले से ही इंस्टाग्राम पर किशोरों के लिए, हम उन्हें ‘लेस’ अनुभव का चयन करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक संकेत भेजेंगे.”

इसमें कहा गया है, “इससे युवाओं के लिए सर्च, एक्सप्लोर, हैशटैग पेज, रील्स, फीड रिकमेंडेशन्स और सुझाए गए अकाउंट्स में संभावित संवेदनशील कंटेंट या अकाउंट्स को देखना और मुश्किल हो जाएगा.”

इसके अलावा, इंस्टाग्राम ने कहा कि वह किशोरों को अपनी सुरक्षा और गोपनीयता सेटिंग्स को अपडेट करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक नए तरीके का परीक्षण कर रहा है.

कंपनी ने कहा, “हम लोगों को इंस्टाग्राम पर अपने अनुभव को कस्टमाइज करने में मदद करने के लिए लगातार नियंत्रण विकसित कर रहे हैं.”

एक्सप्लोर करने के अलावा, उपयोगकर्ता अब सर्च, रील्स, आपके द्वारा अनुसरण किए जा सकने वाले खातों, हैशटैग पेजों और इन-फीड अनुशंसाओं में दिखाई देने वाले संवेदनशील कंटेंट और खातों की मात्रा को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे.

यह अपडेट आने वाले हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button