मनोरंजनखास खबरट्रेंडिंग न्यूज़

आपकी त्वचा को चमकाएगा Lemon Face Pack

Lemon Face Pack: त्वचा को साफ़ और चमकदार बनाने के लिए नींबू बेहद कारगर है. इससे फेस पैक्स बनाना आसान है. ये असरदार हैं और त्वचा में कसावट भी लाते हैं.

  • त्वचा को चमकदार बनाएंगे नींबू फेस पैक्स आधा कप पपीते का गूदा, एक चम्मच शहद, आधा नींबू का रस और एक छोटा चम्मच चंदन पाउडर मिलाएं. इस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो दें. हर दूसरे दिन इस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • एक अंडे की ज़र्दी में एक नींबू का रस मिलाकर चेहरे और गर्दन पर पैक की तरह लगाएं. फिर 30 मिनट बाद सामान्य पानी से धो दें. सप्ताह में कम से कम एक बार इस पैक का इस्तेमाल करें. इससे त्वचा साफ़ होगी और खिल उठेगी.
  • दो बड़े चम्मच नारियल पानी में कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें. नींबू और नारियल पानी त्वचा को चमकदार बनाते हैं और पोषण देते हैं. इस पैक को हफ्ते में दो से तीन बार लगा सकते हैं.
  • आधा नींबू का रस लें और उसमें दो बड़े चम्मच एलोवेरा का गूदा (पिसा हुआ) और एक चम्मच शहद को अच्छी तरह से मिलाएं. इस पैक को 10-15 मिनट चेहरे पर लगाएं और गुनगुने पानी से धो लें. इस पैक को सप्ताह में दो-तीन बार लगाएं.
  • एक चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच शहद और एक चम्मच दूध पाउडर मिलाएं. इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट तक सूखने दें. फिर ठंडे पानी से धो दें. इस पैक को रोज़ाना इस्तेमाल कर चमकदार त्वचा पा सकते हैं.
  • आधा कप पपीते का गूदा, एक चम्मच शहद, आधा नींबू का रस और एक छोटा चम्मच चंदन पाउडर मिलाएं. इस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो दें. हर दूसरे दिन इस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • चेहरे पर सामान्यत हर रोज़ किसी न किसी उत्पाद का इस्तेमाल किया ही जाता है, फिर मॉइश्चराइज़र हो या अन्य कोई क्रीम व फाउंडेशन. ऐसे में त्वचा पर इनकी परतें जमती जाती हैं जो दिखाई नहीं पड़तीं. नींबू में विटामिन-सी और एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं जो त्वचा को साफ़ करने के साथ ही उम्र बढ़ने के संकेतों को भी कम करते हैं.
  • एक किसे हुए खीरे में कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाएं. इस पैक को चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो दें. त्वचा साफ़ व चमकदार नज़र आएगी. इस पैक को हर रोज़ इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • टमाटर के गूदे में आधा नींबू का रस और एक चम्मच दही मिलाएं. इस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद ठंडे पानी से धो दें. इससे त्वचा से टैनिंग भी निकल जाएगी. इस पैक को हफ्ते में दो-तीन बार लगा सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button