लोकसभा चुनाव 2024: BJP की चौथी लिस्ट शनिवार शाम तक

लोकसभा चुनाव 2024 देशभर में 19 अप्रैल से 1 जून तक 7 चरणों में होने हैं. ये चुनाव देश की कुल 543 लोकसभा सीटों पर होगा. अब चुनावों के लिए काउंटडाउन शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश में देश के सभी राज्यों के मुकाबले सबसे ज्यादा 80 लोकसभी सीटें हैं. इन सीटों के लिए बीजेपी अपने कैंडिडेट्स की तीन लिस्ट जारी कर चुकी है. अब चौथी लिस्ट का इंताजार है.

BJP में यूपी की 25 सीटों को लेकर माथापच्ची जारी है. शनिवार शाम तक चौथी लिस्ट जारी होने की संभावना है. ऐसा माना जा रहा है कि चौथी लिस्ट में महिला सशक्तिकरण दिख सकता है. संभावना है कि ज्यादा से ज्यादा महिला प्रत्याशियों को स्थान मिल सकता है.

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में हलचल की चर्चा राज्य की 80 सीटों के चलते सुर्खियों में रहती है. कोई भी पार्टी राज्य की ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना चाहती है. फिलहाल देश का विपक्ष सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ एक सुर में बोल रहा है. देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद यूपी के तमाम बड़े नेताओं ने खुलकर एक-जुटता दिखाई. हो सकता है कि लोकसभा चुनाव में भी ये एकता कायम रहे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button