Mumbai

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने डीजीपी को लिखा खत, विधायकों की सुरक्षा पर जताई चिंता

मुंबई. महाराष्ट्र राजनीतिक उथल-पुथल के बीच तोड़फोड़ और आक्रोश के मद्देनजर राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Maharashtra Governor Bhagat Singh Koshyari) ने रविवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक रजनीश सेठ (Director General of Police Rajnish Seth) के साथ-साथ मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे (Mumbai Police Commissioner Sanjay Pandey) को पत्र लिखा है।

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पत्र में पुलिस अधिकारियों को 38 शिवसेना के बागी विधायकों, 2 प्रहार जन शक्ति पार्टी के विधायकों और 7 निर्दलीय विधायकों को सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया है। इन बागी विधायकों ने शिकायत की थी कि उनका सुरक्षा कवर अवैध रूप से वापस ले लिया गया है।

राज्यपाल ने पत्र में लिखा है कि विधायकों ने कुछ राजनीतिक नेताओं द्वारा उकसाने और धमकी भरे बयानों के संदर्भ में अपने घरों और परिवारों की सुरक्षा के बारे में भी गंभीर चिंता जताई है। पहले से ही, कुछ विधायकों के कार्यालयों और घरों में तोड़फोड़ की गई है और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है।

बता दें कि गृह मंत्रालय ने शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे के खेमे के 15 विधायकों को वाई प्लस सुरक्षा मुहैया कराई है। जिन विधायकों को सुरक्षा प्रदान की गई है उनमें रमेश बोर्नारे, मंगेश कुदलकर, संजय शिरसत, लताबाई सोनवणे, प्रकाश सुर्वे, सदानंद सरनावनकर, योगेश दादा कदम, प्रताप सरनाइक, यामिनी जाधव, प्रदीप जायसवाल, संजय राठौड़, दादाजी भूसे, दिलीप लांडे, बालाजी कल्याणर और संदीपन भुमरे आदि हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button