Mahindra XUV 3XO launched in India: लॉन्च हो गई महिंद्रा की ये धांसू SUV! कीमत 7.49 लाख रुपये

Mahindra XUV 3XO launched in India: देश की प्रमुख एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आज यानी 29 अप्रैल 2024 को अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Mahindra XUV 3XO को भारतीय बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया है. बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 7.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. मूल रूप से XUV 300 के अपडेटेड वर्जन में कंपनी ने एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स और तकनीक को शामिल किया है.

लुक और डिज़ाइन:
सबसे पहले एसयूवी के डिज़ाइन की बात करें तो इसे कंपनी स्पोर्टी लुक दिया है. ये आपको शुरुआत में देखने पर XUV400 इलेक्ट्रिक की याद दिलाता है. पूरी तरह से नए फ्रंट फेस के साथ इसका डिज़ाइन काफी हद तक महिंद्रा के ‘BE’ लाइन-अप से प्रेरित नज़र आता है. . इसमें नए डिज़ाइन का ड्रॉप-डाउन LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, ट्रांएगुलर इंसर्ट के साथ नया ग्रिल सेक्शन और नया हेडलैंप दिया गया है. SUV के पिछले हिस्से को भी बिल्कुल नए तरह से डिज़ाइन किया गया है. इसमें C-शेप एलईडी टेल लैंप दिया गया है जो कि एसयूवी के पिछले हिस्से को पूरी चौड़ाई तक कनेक्ट करता है.

केबिन और फीचर्स:

कंपनी इसके केबिन को भी प्रीमियम ट्च देगी, इसमें नए डिज़ाइन का डैशबोर्ड, 10.25 का बड़ा इंफोटेंमेंट सिस्टम और सराउंड साउंड स्पीकर्स दिए जाने की उम्मीद है. इस एसयूवी में रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल फीचर भी दिया जा रहा है जो Adrenox ऐप से ऑपरेट होगा. यानी आप अपने स्मार्टफोन से ही कार के केबिन का टेंप्रेचर कंट्रोल कर सकेंगे.

XUV 3XO में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट का सबसे बड़ा सनरूफ दिया गया है. यानी कि कार के भीतर से ही खुले आसमान का नजारा और भी भव्य होगा. इसमें Harman Kardon का बेहतरीन ऑडियो सिस्टम मिलेगा, जो कि 7 स्पीकरों से लैस होगा. ये फीचर मनोरंजन के लिहाज से काफी बेहतर है. इसके अलावा वायरलेस एप्पल कार प्ले/एंडॉयड ऑटो, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, वायरलेस फोन चार्जर, ऑटोमेटिक हेडलैंप जैसे फीचर्स इसे और भी बेहतर बनाते हैं.

पावर और परफॉर्मेंस:

जहां तक पावरट्रेन की बात है तो इस एसयूवी को 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ बाजार में उतारा गया है. कंपनी का दावा है कि ये SUV महज 4.5 सेकंड में ही 0 से 60 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ेगी. यानी पावर और परफॉर्मेंस में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा.

इंजन ऑप्शन पावर आउटपुट
1.2-लीटर पेट्रोल 109bhp/200Nm
1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल 129bhp/230Nm
1.5-लीटर डीजल 115bhp/300Nm
माइलेज भी है धांसू:

कंपनी का कहना है कि Mahindra XUV 3XO के एंट्री लेवल वेरिएंट में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है. जो कि 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है. इसका मैनुअल वेरिएंट 18.89 किमी/लीटर और ऑटोमेटिक वेरिएंट 17.96 किमी/लीटर तक का माइलेज देता है. वहीं 1.5 लीटर डीजल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. डीजल मैनुअल वेरिएंट 20.6 किमी/लीटर और ऑटोमेटिक वेरिएंट 21.2 किमी/लीटर तक का माइलेज देता है.

Mahindra XUV 3XO के वेरिएंट्स और कीमत:

वेरिएंट्स कीमत (एक्स-शोरूम)
MX1 Pro 7.49 लाख रुपये
MX2 Pro 8.99 लाख रुपये
MX2 Pro AT 9.99 लाख रुपये
MX3 9.49 लाख रुपये
AX5 10.69 लाख रुपये
AX5L MT 11.99 लाख रुपये
AX5L AT 13.49 लाख रुपये
AX7 12.49 लाख रुपये
AX7L 13.99 लाख रुपये
सेफ्टी है जबरदस्त:

सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग, रियर डिस्क ब्रेक, ESP (महिंद्रा का कहना है कि यह वही है जो एक्सयूवी700 में इस्तेमाल किया गया है) और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. वहीं टॉप वेरिएंट में ऑटो-होल्ड, हिल-स्टार्ट और हिल डिसेंट असिस्ट के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर और लेवल 2 ADAS मिलता है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button