MI Vs RR: मुंबई इंडियंस की लगातार तीसरी हार, हार्दिक पांड्या फिर रहे कप्तानी में फ्लॉप

IPL 2024: मुंबई में खेले गए इस मैच में रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था और पावरप्ले में ही 4 विकेट लेकर उसकी कमर तोड़ दी. इसके कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और तिलक वर्मा ने 56 रन जोड़कर टीम को दबाव से बाहर निकालने की कोशिश की थी लेकन चहल ने उन्हें अपना शिकार बनाकर रॉयल्स का पलड़ा फिर से भारी कर दिया और इसके बाद उसने मुंबई को दोबारा उबरने नहीं दिया.

मुंबई के 126 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ने पराग 39 गेंद की अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 54 रन बनाए और रॉयल्स को 15.3 ओवर में ही 6 विकेट से जीत दिला दी. मुंबई की ओर से आकाश मधवाल ने 20 रन देकर 3 विकेट झटके लेकिन मुंबई को हार से नहीं बचा पाए.

मुंबई की बैटिंग की बात करें तो कप्तान हार्दिक पंड्या (34) और तिलक वर्मा (32) को छोड़कर मुंबई का कोई बल्लेबाज क्रीज पर पर्याप्त समय नहीं बिता पाया. इन दोनों के अलावा टिम डेविड (17) और सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (16) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए.

रॉयल्स के गेंदबाजों के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगता है कि मुंबई के आउट होने वाले शुरुआती तीन बल्लेबाज पहली गेंद पर पवेलियन लौटे, जबकि अंतिम चार ओवर में टीम 14 रन ही बना सकी. मुंबई की यह लगातार तीसरी बार है और उसे अब भी पहली जीत का इंतजार है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स ने पहले ओवर में ही यशस्वी जायसवाल (10) का विकेट गंवा दिया. जायसवाल ने क्वेना मफाका पर लगातार 2 चौके मारे लेकिन फिर इसी ओवर में कवर में डेविड को कैच दे बैठे. इसके बाद आकाश मधवाल ने बारी-बारी संजू सैमसन (12), जोस बटलर (13) और रविचंद्रन अश्विन (16) को आउट कर मुंबई की झोली में 3 और विकेट डाले लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए.

रॉयल्स की टीम अब अपने घर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खिलाफ शनिवार को अपने घर में सीजन का चौथा मैच खेलेगी, जबकि मुंबई की टीम रविवार को अपने ही घर में दिल्ली के खिलाफ दिन का पहला मैच खेलेगी.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button