न्यूजीलैंड ए टीम अगस्त-सितंबर में भारत का करेगी दौरा : रिपोर्ट


नई दिल्ली, कई महीनों के बाद बीसीसीआई सितंबर से भारत ए कार्यक्रम को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है, जिसमें संभवत: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से आने वाले दौरे होंगे. इंडिया ए कार्यक्रम का प्रबंधन वीवीएस लक्ष्मण और उनके एनसीए स्टाफ समूह सहयोगी साईराज बहुतुले और सितांशु कोटक द्वारा किया जाएगा.

न्यूजीलैंड ए तीन चार दिवसीय मैचों और इतने ही लिस्ट ए मैचों के लिए अगस्त के अंत तक भारत पहुंचेगा. ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सभी मैच बेंगलुरु में होने की संभावना है.

जानकारी के अनुसार, बीसीसीआई भी सीरीज के दौरान गुलाबी गेंद के मैच की संभावना पर विचार कर रहा है, लेकिन अंतिम मंजूरी का इंतजार है.

विशेष रूप से, न्यूजीलैंड ए ने 2017-18 में अपने पिछले भारत दौरे पर गुलाबी गेंद का मैच खेला था. अगर अगले महीने होने वाली सीरीज में मैच आगे बढ़ता है तो यह एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड ए का दौरा दलीप ट्रॉफी, क्षेत्रीय प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता के साथ ओवरलैप होने की उम्मीद है, जो 2022-23 सीजन के लिए भारत का घरेलू कैलेंडर की शुरुआत होगी. छह टीमों का यह टूर्नामेंट 8 से 25 सितंबर तक चेन्नई और कोयंबटूर में खेला जाएगा.

दिसंबर में राष्ट्रीय टीम की तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से ठीक पहले, न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला पिछले साल के अंत में दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद से भारत ए के लिए पहली सीरीज होगी.

रिपोर्ट में आगे कहा, “बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ साल के अंत में दौरे के लिए बातचीत कर रहा है. यह दौरा नवंबर में सबसे अधिक होने की संभावना है. रणजी ट्रॉफी की शुरूआत से पहले और भारत का अगला टेस्ट असाइनमेंट बांग्लादेश में होगा.

बांग्लादेश दौरा, जिसमें दो टेस्ट शामिल हैं, भारत की अंतिम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) कार्यक्रम होगा. वे फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ डब्ल्यूटीसी के मौजूदा चरण का समापन करेंगे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button