अन्य ख़बरेंदुनिया

अब आएगा WhatsApp Status लगाने का असली मजा, कमाल का है नया फीचर

WhatsApp अपने करोड़ों यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को और मजेदार बनाने के लिए नए-नए फीचर ला रहा है. इसी कड़ी में अब वॉट्सऐप में एक और जबर्दस्त फीचर की एंट्री होने वाली है. इस फीचर के आने के बाद आप वॉइस नोट्स को भी वॉट्सऐप स्टेटस के तौर पर लगा सकेंगे. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार इस नए फीचर को वॉट्सऐप ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.22.21.5 में देखा गया है. WABetaInfo ने इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें इसके यूजर इंटरफेस को देखा जा सकता है.

टेक्स्ट स्टेटस अपडेट जैसा ही है तरीका

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट को देख कर कहा जा सकता है कि वॉइस नोट को स्टेटस के तौर पर लगाने का तरीका लगभग टेक्स्ट स्टेटस अपडेट जैसा ही है. स्टेटस अपडेट के लिए वॉइस नोट को रिकॉर्ड करने का ऑप्शन वॉट्सऐप के नए वर्जन में सेक्शन के अंदर ही मौजूद है. खास बात है कि यूजर वॉइस नोट स्टेटस अपडेट करते वक्त उसके बैकग्राउंड कलर को भी अपनी पसंद के अनुसार सेट कर सकेंगे.

हाइड कर सकेंगे ऑनलाइन स्टेटस

वॉट्सऐप में ऑनलाइन स्टेटस छिपाने वाले फीचर की एंट्री हो गई है. इस फीचर को इनेबल करने के बाद चैटिंग करते वक्त भी आप किसी को ऑनलाइन नहीं दिखेंगे. यह फीचर अभी कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए आया है. रिपोर्ट के अनुसार ऑनलाइन स्टेटस को हाइड करने का ऑप्शन यूजर्स को लास्ट सीन वाले सेक्शन में मिलेगा. लास्ट सीन में यूजर्स को अपना लास्ट सीन छिपाने के लिए चार ऑप्शन- Everyone, My Contacts, My Contact Except और Nobody का ऑप्शन मिलते हैं. वहीं, ऑनलाइन स्टेटस के लिए कंपनी बीटा टेस्टर्स को Everyone और Same as last seen का ऑप्शन दे रही है.

एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से प्रोटेक्टेड होगा वॉइस स्टेटस

WABetaInfo ने कहा कि वॉइस स्टेटस अपडेट को यूजर जब भी ओपन करेंगे, वह ऑटोमैटिकली प्ले होने लगेगा. खास बात है कि वॉट्सऐप वॉइस नोट स्टेटस भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से प्रोटेक्टेड होगा. रिपोर्ट के मुताबिक यूजर 30 सेकंड तक के वॉइस नोट को स्टेटस के तौर पर सेट कर सकेंगे. कंपनी इस फीचर की अभी टेस्टिंग कर रही है. बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद इस फीचर के स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!