छत्तीसगढ़अन्य ख़बरें

जिंदल स्टील एंड पावर प्लांट में हादसा, ऑक्सीजन पाइप लाइन फटी

रायगढ़. जिले के पतरापाली क्षेत्र में स्थित जिंदल स्टील एण्ड पावर प्लांट (Jindal Steel and Power plant)  के डीआरआई टू में अचानक गैस पाइप फट गई. हादसे में वहां काम कर रहे एक दर्जन श्रमिक चपेट में आ गए. जिनमें 5 श्रमिक गैस से झुलस गए. इनमें दो की हालत गंभीर है. पुलिस के अनुसार सभी का इलाज जिंदल के ही ओपी फोर्टिस अस्पताल में किया जा रहा है

कोतरा रोड़ थाना प्रभारी गिरधारी साव ने इस संबंध में आज बताया कि, यह घटना कल शाम साढ़े 4 बजे की है और डीआरआई टू में काम करने के दौरान अचानक एक गैस पाईप की लाईन फट गई. जो आक्सीजन पाइप लाईन थी. इसके चलते वहां काम कर रहे कुछ श्रमिक झुलस गए हैं. जिन्हें जिंदल प्रबंधन द्वारा ही ओपी फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस अधीक्षक रायगढ़ अभिषेक मीणा (Raigarh SP Abhishek Meena ) ने बताया कि ”सभी का इलाज जिंदल के ही ओपी फोर्टिस अस्पताल में चल रहा है. यह घटना सोमवार शाम साढ़े 4 बजे की है. डीआरआई टू में काम करने के दौरान अचानक एक गैस पाईप की लाईन फट गई, जो आक्सीजन पाइप लाईन थी. जिसमें 5 श्रमिक घायल हुए, दो मजदूरों के पैर में चोट आई है. वहीं तीन मजदूरों को मामूली चोट आई है. घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी ली जा रही है. यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही पाई गई तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वही जिंदल प्रबंधन घटना के संबंध में पुलिस से सहयोग करने की बात कही है. साथ ही जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई करने की बात कही है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!