राष्ट्र

पाक अधिकृत कश्मीर भारत का अभिन्न अंग शाह

नई दिल्ली . केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में कहा कि पीओेके (पाक अधिकृत कश्मीर) भारत का अभिन्न हिस्सा है. इसे हमसे कोई नहीं छीन सकता.

उन्होंने कहा कि हम देश की एक इंच जमीन भी जाने नहीं देंगे. इसके साथ ही राज्यसभा में विपक्ष के वॉकआउट के बाद जम्मू-कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन संशोधन विधेयक को ध्वनिमत से पारित कर दिया गया. लोकसभा इन विधेयकों को पहले ही मंजूरी दे चुकी है.

‘कांग्रेस अब भी निर्णय को गलत बता रही’ राज्यसभा में इन विधेयकों पर चर्चा का जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 को हटाने के मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले का उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब भी अनुच्छेद 370 को निरस्त करने को गलत बता रही है. कांग्रेस शीर्ष अदालत के फैसले को सही नहीं मान रही है. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने आधा कश्मीर छोड़ दिया. नेहरू के फैसले से ही जम्मू-कश्मीर के विलय में देरी हुई. नेहरू ने भी अनुच्छेद-370 को अस्थाई प्रावधान बताया था.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button