छत्तीसगढ़धर्म

प्रकाश पर्व की पूर्व संध्या गुरु ग्रंथ साहब जी के नगर किर्तन में सम्मिलित हुए: पुरन्दर मिश्रा

रायपुर.  रायपुर उत्तर विधानसभा प्रत्याशी पूर्व अध्यक्ष, क्रेडा (केबिनेट मंत्री दर्जा) पुरन्दर मिश्रा प्रकाश पर्व के पूर्व संध्या सिख समाज द्वारा आयोजित गुरु ग्रंथ साहब जी के नगर-किर्तन में पहुंच कर गुरु ग्रंथ साहब जी का आशिर्वाद प्राप्त किया एवं सिख समाज द्वारा निकाली गयी नगर-किर्तन में पंच प्यारों का स्वागत किया.

बता दे कि सिख समाज के नगर-किर्तन स्टेेशन चौक गुरूद्वार से प्रारंभ होकर तेलीबांधा नाका, अग्रसेन चौक, आमापारा यूनिवर्सिटी होते हुए टाटीबंध के पास सैकडों सिख समाज के लोगों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ एवं समाज द्वारा इस प्रकार की नगर-किर्तन प्रति वर्ष परंपरागत रूप से प्रकाश पर्व के पूर्व  निकाली जाती है.

श्री मिश्रा ने इस अवसर पर सबके सुख समृद्वि की कामना करते हुए प्रदेश के खुशहाली के लिए गुरु ग्रंथ साहब जी को पुष्प अर्पित कर अरदास किया साथ ही बताया की गुरूनानक देव जी सिख समाज के प्रथम गुरू थे और उनके बताए राह पर हमें सदैव चलना चाहिए क्योकि गुरूनानक देव जी अपने व्यक्तित्व में दार्शनिक, योगी, गृहस्थ, धर्म सुधारक, कवि, देशभक्त और विश्वबंधु थे उनकी महान विचारधाराओं से हमे प्रेरित होने की जरूरत है एवं उनके बताए उपदेशों का हमें हमारे जीवन काल में प्रतिपल अनुसरण करना चाहिए.

इस अवसर पर उनके साथ सुरेन्द्र सिंह छाबड़ा, गगन सिंह एवं सिख समाज के सैकडो लोगों की उपस्थिति रही.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button