छत्तीसगढ़

रीयल इस्टेट में लगातार बिक्री के रुझान से आरडीए का संपत्ति विक्रय में नया रिकार्ड

रायपुर विकास प्राधिकरण की विकसित और बनी संपत्ति लेने में रायपुर ही नहीं वरन पूरे छत्तीसगढ़ के नागरिकों में काफी रुझान देखने को मिल रहा है। प्राधिकरण की कमल विहार योजना सहित इन्द्रप्रस्थ रायपुरा सहित ट्रांसपोर्ट नगर रावांभाठा, आवासीय योजना बोरियाखुर्द, रायपुरा व हीरापुरा में बनी संपत्तियां भी बिक रही है। गत 29 अप्रैल को एक ही दिन में 55.62 करोड़ रुपए की संपत्ति विक्रय का रिकार्ड बनाने के बाद अप्रैल माह में प्राधिकरण ने एक माह में सर्वाधिक संपत्ति विक्रय करने में सफलता हासिल की है। अप्रैल 2022 में प्राधिकरण ने भूखंड, फ्लैट्स सहित 79.71 करोड़ रुपए की संपत्ति विक्रय की है।

प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़ का कहना है कि लगातार संपत्तियों का बिकना रियल इस्टेट सेक्टर में आ रहे नए रुझान को बताता है। उनका कहना है कि प्राधिकरण की संपत्तियों की विश्वसनीयता, उसकी लोकेशन और कम कीमत में उपलब्धता के कारण पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश के लोग राजधानी रायपुर में अपना एक आशियाना पाना और बिजनेस करना चाहते हैं। आरडीए के विकास और निर्माण की अच्छी गुणवत्ता और भरोसे की संपत्ति होने के कारण नए फ्लैट्स और भूखंडों के साथ ही पुराने फ्लैट्स भी लोग आसानी से खरीद रहे हैं। छत्तीसगढ़ के अतिरिक्त अन्य राज्यों के लोगों ने भी नगर विकास योजना कमल विहार और इन्द्रप्रस्थ रायपुरा में विकसित भूखंड लिए हैं। बॉम्बे मार्केट में भी पुरानी दुकानें प्राधिकरण व्दारा तय की गई कीमतों से अच्छे मूल्य में बिकी है। धुप्पड ने आगे कहा कि कोविड-19 महामारी के बाद प्राधिकरण के बिजनेस वाले भूखंडों में पहले से ज्यादा तेजी देखी गई है। यह लोगों का छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार के प्रति लोगों का एक भरोसा प्रदर्शित करता है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button