तीन केंद्रीय मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर, चार को अतिरिक्त प्रभार

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल और रेणुका सिंह सरुता का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. इसके अलावा उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियों को अतिरिक्त प्रभार सौंपे हैं.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को कृषि मंत्रालय, शोभा करंदलाजे को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय में राज्य मंत्री का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वहीं, राजीव चंद्रशेखर को जल शक्ति मंत्रालय में और भारती प्रवीण पवार को जनजातीय मामलों के मंत्रालय में राज्य मंत्री का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद सिंह पटेल समेत भाजपा के 10 सांसदों ने बुधवार को इस्तीफा दिया था. इनमें किरोणीलाल मीणा राज्यसभा के सदस्य थे. इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष ने भाजपा के उन नौ सांसदों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए थे, जिन्हें विधानसभा चुनावों में विधायक चुना गया था. लोकसभा अध्यक्ष ने सदन में बताया कि राजस्थान से राज्यवर्धन राठौड़, दीया कुमारी, मध्य प्रदेश से नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल, राकेश सिंह, रीति पाठक, उदय प्रताप सिंह तथा छत्तीसगढ़ से गोमती साय और अरुण साव ने इस्तीफा दिया है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button