SBI ने 1 अप्रैल से डेबिट कार्ड के लिए सालाना मेंटीनेंस चार्जेज में किया संशोधन

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की वेबसाइट के मुताबिक, क्लासिक, सिल्वर, ग्लोबल, कॉन्टैक्टलेस और SBI डेबिट कार्ड की दूसरी कैटेगरीज पर संशोधित सालाना मेंटीनेंस चार्ज का एक नया सेट 1 अप्रैल से लागू होगा. मौजूदा सालाना मेंटीनेंस चार्ज अगले महीने से संशोधित किया जाएगा. युवा, गोल्ड, कॉम्बो और प्लैटिनम डेबिट कार्ड जैसी अलग-अलग कैटेगरीज के SBI डेबिट कार्ड के लिए सालाना मेंटीनेंस चार्ज 75 रुपये बढ़ा दिया गया है.

डेबिट कार्ड धारकों के लिए संशोधित दरें
डेबिट कार्ड से संबंधित संशोधित सालाना मेंटीनेंस चार्ज क्लासिक, सिल्वर, ग्लोबल और कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड, युवा, गोल्ड, कॉम्बो और प्लेटिनम डेबिट कार्ड के लिए 1 अप्रैल से लागू होंगे. इनके अलावा, सार्वजनिक लेंडर डेबिट कार्ड जारी करने और बदलने से संबंधित चार्ज में भी बदलाव करेगा. 1 अप्रैल से कुछ क्रेडिट कार्डों के लिए कई बदलाव लागू किए गए हैं.

रिवार्ड पॉइंट्स का संचय होगा सस्पेंड
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कहा है कि 1 अप्रैल से कुछ क्रेडिट कार्डों के लिए हाउस रेंट पेमेंट ट्रांजैक्शन पर रिवार्ड पॉइंट्स का संचय सस्पेंड कर दिया जाएगा. कुछ के लिए रेंट पेमेंट ट्रांजैक्शन पर संचित रिवॉर्ड पॉइंट्स क्रेडिट कार्ड 15 अप्रैल को समाप्त हो जाएंगे.

अपने सालाना मेंटीनेंस चार्ज में संशोधन के अलावा, SBI ने डेबिट कार्ड धारकों के लिए जारी चार्ज और अन्य सेवा चार्ज में बदलाव को अधिसूचित किया है.

कई कार्ड्स पर नहीं लगता है चार्ज
SBI खाताधारकों को प्लेटिनम डेबिट कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए 300 रुपये (न्यूनतम) का पेमेंट करना आवश्यक है, जबकि क्लासिक, सिल्वर, ग्लोबल और कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड जारी करने के लिए कोई चार्ज नहीं लगाया जाता है.

SBI अकाउंट होल्डर्स को इंटरेशनल ट्रांजैक्शन चार्ज के तहत ATM पर पूछताछ के लिए जीएसटी के साथ 25 रुपये का पेमेंट करना आवश्यक है. दूसरे अंतरराष्ट्रीय ट्रांजैक्शन चार्ज में ATM कैश विड्रॉल ट्रांजैक्शन के लिए न्यूनतम 100 रुपये और लेनदेन राशि का 3.5% शामिल है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button