महाराष्ट्र

शिवसेना सांसद ‘राउत’ का बड़ा दावा… ‘शिंदे कैंप से वापस लौट आएंगे बागी विधायक’

मुंबई. महाराष्ट्र में पिछले दिनों चला सियासी घमासान शिंदे सरकार के बनने के बाद थम सा गया. लेकिन एक बार फिर से राजनीतिक हलचल बढ़ गई है. राज्य में नए मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सियायत गर्म है. ऐसे में शिवसेना सांसद ने दावा किया है कि एकनाथ शिंदे सरकार के आगामी कैबिनेट विस्तार के बाद जो बागी विधायक मंत्री पद से चूक जाएंगे वे ठाकरे के पास वापस आ जाएंगे.

उद्धव ठाकरे गुट के सांसद ने किया दावा

उद्धव ठाकरे गुट के सांसद विनायक राउत ने ये दावा किया है. उन्होंने कहा ‘शिंदे गुट और भाजपा के बीच जल्द ही विवाद होने वाला है. उन्होंने शिदें गुट और भाजपा सभी को नई सरकार में मंत्री बनाने का वादा किया है. इसलिए वहां नई समस्या पैदा होने जा रही है.’ राउत ने आगे कहा कि अगर बागी विधायकों को कोई बर्थ नहीं मिली तो वे उद्धव के पास आ जाएंगे.

सीएम ने दिया जवाब

बता दें कि शिंदे कैंप में शिवसेना के 40 विधायक हैं और अन्य छोटे दलों और निर्दलीय के लगभग 10 विधायक हैं. इन विधायकों में से कई को ये उम्मीद है कि उन्हें नई सरकार में मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. इस नए मंत्रिमंडल को लेकर बीजेपी और शिंदे गुट के साथ-साथ शिवसेना को भी काफी उम्मीद है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र में पहला कैबिनेट विस्तार एक छोटे स्तर पर हो हो सकता है. इसमें केवल 9 से 11 मंत्रियों को शामिल किया जाएगा. शिवसेना के ओर से किए जा रहे दावों के जवाब में सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा है कि उनकी सरकार स्थिर है और 2.5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी.

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज

इस बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात की, लेकिन इसके उन्होंने कि यह मुलाकात राजनीतिक नहीं थी. यहां दादर में स्थित ठाकरे के आवास में हुई बैठक ऐसे समय हुई है, जब मुंबई नगर निकाय के चुनाव होने वाले हैं और राज्य में एकनाथ शिंदे नीत सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार होना है. हालांकि, फडणवीस ने कहा कि उनके और राज ठाकरे के बीच मुलाकात केवल एक ‘शिष्टाचार’ था और वह ठाकरे के स्वास्थ्य की जानकारी लेने गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button