छत्तीसगढ़Breaking Newsदिल्ली

Orgalife के प्रोडक्ट्स की धूम, सोनू सूद ने किया सम्मानित, अब रायपुर और मुंबई के बाद पूरे देश में स्टोर खोलने की तैयारी

रायपुर. Orgalife के प्रोडक्ट्स ने पिछले दिनों द लोकल रायपुर के कार्यक्रम में खूब धूम मचाई. इसके बाद अब कंपनी के डायरेक्टर Umesh Bansi को अभिनेता और जरूरतमंदों के मसीहा कहे जाने वाले सोनू सूद ने भी रायपुर में आयोजित News 18 के कार्यक्रम में सम्मानित किया. यही नहीं अब तक ये एक मात्र ऐसा आर्गेनिक फूड स्टोर है जिसकी ब्रांच रायपुर और मुंबई में मौजूद है. वहीं अब आर्गालाइफ के स्टोर पूरे देश में फ्रेंचाईजी के माध्यम से खोलने की तैयारी है. बता दे कि आर्गालाइफ इंदिरा गांधी कृषि विद्यालय में इंक्यूबेटेड है.

Aamaadmi Patrika

 200 से ज्यादा किसान 100 से अधिक प्रोडक्ट्स

कोरोना संक्रमण के बाद से इंडियंस अपनी हेल्थ को लेकर बेहद संजीदा हुए हैं. वे आज ऐसे फूड आइटम्स अपने खाने के मेन्यू में शामिल कर रहे हैं, जो इम्यूनिटी बूस्ट कर सकें. हम सभी जानते हैं कि रोकथाम हमेशा इलाज से बेहतर होती है, इस समय यह बहुत महत्वपूर्ण हो गया है कि हमें खुद को स्वस्थ रखने के लिए अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करें और यह सीधे तौर पर इस बात पर निर्भर करता है कि हम किस तरह के भोजन का सेवन कर रहे हैं. डॉक्टर्स एंड नुट्रिशन एक्सपर्ट्स के अनुसार प्रतिरक्षा प्रणाली यानि इम्युनिटी को मजबूत करने का सबसे आसान तरीका है ऑर्गेनिक फ़ूड.

Aamaadmi Patrika

 कई शोधों ने साबित कर दिया है ऑर्गेनिक फूड्स आपके स्वास्थ्य स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होते है. रोजाना ऑर्गेनिक फूड्स का सेवन करने से हम बीमारियों से बचे रहते हैं. यह केमिकल फ्री फूड होता है जिसमें किसी भी तरह के रासायनिक उत्पादों का इस्तेमाल नहीं किया जाता है. इसलिए यह हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाने में मदद करता है.
 ऑर्गेनिक फूड में कई तरह के पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो डायबिटीज, माइग्रेन, दिल की बीमारियों से दूर रखते हैं. इसमें फैट की मात्रा बहुत कम होती है. ऑर्गेनिक फूड्स की खासियत है कि इसमें किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है. इन फूड्स को रोजाना खाने से आपकी इम्यूनिटी स्ट्रांग रहती है. यह आपके स्वास्थ्य के साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इतना ही नहीं ऑर्गालाइफ लोगों को गुड फूड के सेवन को बढ़ावा देने के लिए भी कार्य कर रहा है. क्योंकि केमिकल वाले फुड पैकेट्स का काफी बुरा प्रभाव विभिन्न रिसर्च में देखा गया है. इसके कई साइडइफेक्टस प्रेग्नेंट महिलाओं में होते है, विशेषज्ञों के मुताबिक यही कारण है कि स्पेशल चाइल्ड के केस लगातार बढ़ रहे है.

 भारत में पहले से हेल्दी और ऑर्गेनिक फूड पर शुरू कई स्टार्टअप्स को भी इस कोरोना काल में काफी रफ्तार मिली है. इन्हीं में से एक हैं रायपुर छत्तीसगढ़ का ऑर्गालाइफ़, जिन्होंने लोगो की इम्युनिटी बूस्ट करने के लिए आयुर्वेद से प्रेरित होकर गुड़ से बने कई प्रोडक्ट मार्केट में लॉन्च किये. जिनमे गुड़ और उसके साथ ही साथ इस्तमाल किये सभी इंग्रेडिएंट सर्टिफाइड ऑर्गेनिक हैं, जिनमे से कई प्रोडक्ट्स जैसे गुड़ पान, गुड़ चना लोगो को बेहद पसंद आ रहे हैं, और आज उनकी डिमांड देशभर में हो रही है.

2014 में सिर्फ ऑर्गेनिक गुड़ बेचने के साथ ऑर्गालाइफ़ ने अपने सफर की शुरुआत और लोगों को बेहतर जैविक खाद्य उत्पाद उपलब्ध कराने के उद्देश्य के साथ ऑर्गालाइफ़ ने अपने कदम बढ़ाये, ताकि ऑर्गेनिक फ़ूड सभी भारतीय रसोई तक पहुंचे और लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बन जाए, और आज इसी उद्देश्य के साथ 100 से अधिक ऑर्गेनिक और इकोफ्रैंडली उत्पादों के साथ ऑर्गालाइफ़ अपने पंख फैला रहा है. जिसमें ऑर्गालाइफ़ के इनहॉउस प्रोडक्ट्स जैसे ऑर्गेनिक गुड़, वाइल्ड फॉरेस्ट हनी, ग्रॉसरी रेंज के अंदर मसालो से ले कर दालें , चावल, वुड प्रेस्सेड आयल इत्यादि शामिल है. इसके अलावा हर्बल साबुन और इको फ्रेंडली टूथब्रश और नीम वुड कॉम्ब जैसे लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स भी लोगो तक पंहुचा रहें है

 ऑर्गालाइफ़ के पास आज अपना खुद का वितरण नेटवर्क है तथा देश के औधोगिक राजधानी मुंबई के साथ ही साथ मध्य भारत में कई खुदरा स्टोर भी हैं. कंपनी अपनी ई-कॉमर्स वेबसाइट www.orgalife.in के साथ पुरे भारत में अपने सभी उत्पाद उपलब्ध करा रही है और एमाज़ॉन और फ्लिपकार्ट जैसे अन्य प्रमुख प्लेटफार्म में मजबूत डिजिटल पकड़ भी बना चूकी है.
 ऑर्गालाइफ़ की विश्वसनीयता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है की जैविक खाद्य क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा ऑर्गालाइफ़ ऑर्गेनिक स्टोर को “सुरक्षित जैविक खाद्य उत्पाद” के रूप में सम्मानित किया गया है.

 ऑर्गालाइफ़ देश भर के 200 से अधिक किसानों के नेटवर्क जिनके पास जैविक खेती करने का सर्टिफिकेट है उनके साथ काम कर रहा है, जो उन किसान परिवारों के जीवन में मुस्कान ला रही है. ऑर्गालाइफ़ आज उन चुनिंदा ब्रांड में से एक है जो केवल बिज़नेस और कमाई के उद्देश्य के साथ नहीं लोगो बेहतर जीवनशैली और बेहतर स्वास्थ्य प्रदान करनी की अपनी सोच के साथ काम कर रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!