National

श्रीलंका संकट: सरकार ने चल रहे शॉर्ट्स के बीच ईंधन राशनिंग योजना शुरू की

श्रीलंका की ऊर्जा और ऊर्जा मंत्री कंचना विजेसकारा ने शनिवार को द्वीपीय देश में उग्र आर्थिक संकट और ईंधन की कमी के बीच ईंधन राशनिंग योजना “नेशनल फ्यूल पास” पेश की. नया पास साप्ताहिक आधार पर ईंधन कोटा के आवंटन की गारंटी देगा. वाहन पहचान संख्या और अन्य विवरणों के सत्यापित होने के बाद प्रत्येक राष्ट्रीय पहचान पत्र संख्या (एनआईसी) के लिए एक क्यूआर कोड दिया जाएगा.

पंजीकृत वाहनों वाले लोगों को उनके पंजीकरण संख्या के अंतिम अंक के आधार पर उनके मोड़ मिलेंगे. कोलंबो में पर्यटकों और विदेशियों को ईंधन लेने को प्राथमिकता दी जाएगी.

“राष्ट्रीय ईंधन पास का परिचय 12.30 बजे @ आयोजित किया जाएगा. एक गारंटीकृत साप्ताहिक ईंधन कोटा आवंटित किया जाएगा. 1 वाहन प्रति 1 एनआईसी, क्यूआर कोड एक बार वाहन चेसिस नंबर और विवरण सत्यापित होने के बाद आवंटित किया गया. क्यूआर के साथ ईंधन भरने के लिए नंबर प्लेट के अंतिम अंक के अनुसार सप्ताह के 2 दिन, “विजेसेकरा ने पहले के ट्वीट में कहा.

द्वीप राष्ट्र एक बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है जिसने भोजन, ईंधन, चिकित्सा आपूर्ति की भारी कमी पैदा कर दी है, और देश को आर्थिक बर्बादी के किनारे पर छोड़ दिया है, एक आपातकालीन खैरात पर अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के साथ चर्चा में प्रवेश किया है.

श्रीलंका में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने वरिष्ठ राजनेताओं से राष्ट्रीय संविधान के अनुरूप सत्ता का शांतिपूर्ण हस्तांतरण सुनिश्चित करने का आग्रह किया है, विरोध प्रदर्शनों के हफ्तों के बाद, जिसने अंततः गुरुवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे को देखा श्रीलंका में संयुक्त राष्ट्र ने सभी हितधारकों से संविधान के लिए पूर्ण सम्मान में सत्ता का शांतिपूर्ण संक्रमण सुनिश्चित करने का आग्रह किया है,  संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर हना सिंगर ने श्रीलंका में संयुक्त राष्ट्र की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा

उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि सत्ता परिवर्तन के साथ संसद के भीतर और बाहर व्यापक और समावेशी परामर्श हो. यह बयान ऐसे समय में आया है जब राजपक्षे ने देश से भागने और सिंगापुर पहुंचने के बाद अपने इस्तीफे की पेशकश की थी, जो बुधवार को मालदीव के लिए पहली बार उड़ान भरने के बाद हजारों प्रदर्शनकारियों ने सप्ताह की शुरुआत में राजधानी कोलंबो में उनके आधिकारिक आवास पर हमला किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button