खास खबर

खाटू श्याम मंदिर में भगदड़, 3 की मौत

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में खाटू श्यामजी मंदिर के बाहर सोमवार तड़के भगदड़ मच गई. इसमें तीन महिलाओं की मौत हो गई, जबकि चार अन्य श्रद्धालु घायल हो गए. इस मामले में खाटू श्यामजी थाना अधिकारी रिया चौधरी को निलंबित कर दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने घटना पर दुख जताया.
पुलिस के मुताबिक, सोमवार को ‘ग्यारस’ के अवसर पर खाटू श्यामजी मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए रविवार रात से ही श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगने लगी थीं. ‘ग्यारस’ की तिथि को हिंदू कैलेंडर के अनुसार बेहद शुभ माना जाता है. अधिकारियों के अनुसार, तड़के 4.30 बजे मंदिर के पट खुलने के साथ ही श्रद्धालु दर्शन के लिए अंदर जाने लगे. इस दौरान एक कतार में खड़ी 63 वर्षीय महिला, जिसे दिल की बीमारी थी, नीचे गिर पड़ी. महिला के पीछे खड़ी दो अन्य महिलाएं भी गिर पड़ीं, जिससे मंदिर परिसर में भगदड़ मच गई. उन्होंने बताया कि भगदड़ में इन तीन महिलाओं की मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गए.
सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही पुलिस
सीकर के एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि हादसे के स्पष्ट कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. हादसे में जान गंवाने वाली महिलाओं की पहचान शांति, माया देवी और कृपा देवी के रूप में की गई है. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि मृतक श्रद्धालुओं के परिजनों को पांच-पांच लाख व घायलों को 20-20 हजार रुपये की मदद दी जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button