Tamil Nadu News: गलती से निगल लिया था लोहे का नट, डॉक्टरों ने ऐसे बचाई 55 साल के शख्स की जान

तमिलनाडु में कोयंबटूर के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों ने गलती से लोहे का नट निगल लेने के चलते मुसीबत में पड़े 55 साल के शख्स की जान बचाई है. शमशुद्दीन नाम का शख्स इलेक्ट्रिशियन का काम करता था. 18 अक्टूबर को काम करते हुए उसने गलती से एक लोहे का नट निगल लिया. शमशुद्दीन ने नट को खांसकर बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन उसका दम घुटने लगा. इसके बाद उसे आनन फानन में सरकारी अस्पताल में ले जाया गया उसे अस्पताल के ईएनटी विभाग में ले जाकर तुरंत उसका एक्स-रे किया गया.

एक्स-रे में डॉक्टरों ने देखा कि नट उसकी सांस नली में अटका  हुआ था और उसके बाएं फेफड़े की ओर जा रहा था. इसके बाद कान, नाक और गले विभाग के प्रमुख डॉ. सरवनन, डॉ. अलीसुल्तान और एनेस्थिसियोलॉजी विभाग के डॉ. मनीमोझी,सेलवन और मदनगोपालन की टीम ने एंडोट्रैचियल इंस्ट्रूमेंट का उपयोग करके शमशुद्दीन का ऑपरेशन किया और नट को सफलतापूर्वक निकाल दिया. तुरंत इलाज के चलते ही शमशुद्दीन की जान बचाई जा सकी.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button