छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

राज्य सरकार छत्तीसगढ़ की संस्कृति के संरक्षण व संवर्धन के लिए कर रही है निरंतर प्रयास: मंत्री अमरजीत भगत

रायपुर. खाद्य और संस्कृति मंत्री तथा राजनांदगांव जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत बघेल की मुख्य आतिथ्य में जिले में छत्तीसगढ़ का पहला त्यौहार हरेली पर्व धूम-धाम से मनाया गया. मंत्री श्री भगत ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को हरेली तिहार की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

मंत्री श्री भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ावा देने निरंतर प्रयास कर रही हैं. उन्होंने कहा कि हरेली छत्तीसगढ़ का पहला त्यौहार है और इसे पूरे उत्साह के साथ प्रदेश भर में मनाया जा रहा है.  उन्होंने कहा कि प्रदेश में हरेली तिहार के दिन आज से ही छत्तीसगढिय़ा ओलम्पिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है. इससे हमारी प्राचीन संस्कृति, रीति-रिवाज पुनर्जीवित हुई है. अपने संस्कृति पर गर्व करने वालों की पहचान हमेशा बनी रहेगी. राज्य सरकार छत्तीसगढ़ की संस्कृति को संरक्षित एवं संवर्धित करने के लिए विशेष कार्य कर रही है. जिसकी वजह से देश-विदेश में छत्तीसगढ़ कि संस्कृति की खास पहचान बनी है. विदेशों में भी यहां की कला और संस्कृति को लोग आत्मसात करने लगे हैं.

मंत्री श्री भगत ने इस मौके पर शहर के स्वामी विवेकानंद चौक में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण किया. उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद का जीवन एवं कार्य युवाओं के लिए मार्गदर्शक एवं प्रेरक है. उन्होंने कहा है कि मानवता की सेवा ही ईश्वर की सच्ची सेवा है. सभी को मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहना चाहिए.

इस अवसर पर जिला राजनांदगांव की महापौर श्रीमती हेमा देशमुख, नगर पालिक निगम के अध्यक्ष हरिनारायण पप्पू धकेता, नेता प्रतिपक्ष श्री किशन यदु, कलेक्टर डोमन सिंह, जिला पंचायत सीईओ अमित कुमार, नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता सहित पार्षदगण एवं अन्य जनप्रतिनिधि व शहरवासी उपस्थित थे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button