TMC: ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने जारी किया घोषणा-पत्र, बंगाल में NRC लागू न होने देने का एलान

टीएमसी के घोषणापत्र के बड़े एलान
टीएमसी ने अपने घोषणापत्र में सीएए कानून को निरस्त करने और एनआरसी को लागू न होने देने का वादा किया है। साथ ही पूरे देश में कहीं भी समान नागरिक संहिता को भी लागू नहीं करने का भी वादा किया गया है।

टीएमसी के घोषणापत्र में सभी नौकरी कार्ड धारकों को 100 दिन की रोजगार गारंटी देने की बात कही गई है और कामगारों को एक दिन की न्यूनतम मजदूरी 400 रुपये प्रतिदिन देने की बात कही गई है।

सभी बीपीएल परिवारों को हर साल 10 एलपीजी सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे।

सभी राशन कार्ड धारकों को हर महीने पांच किलो राशन मुफ्त दिया जाएगा। साथ ही राशन की लोगों को घर पर डिलीवरी की जाएगी और इसका कोई भी चार्ज नहीं देना होगा।

एससी,एसटी और ओबीसी छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए मिलने वाली छात्रवृत्ति की रकम बढ़ाई जाएगी।

60 साल से ऊपर की उम्र के बुजुर्गों को हर महीने 1000 रुपये की पेंशन दी जाएगी।

टीएमसी के घोषणापत्र में स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के आधार पर किसानों को एमएसपी दी जाएगी। एमएसपी फसल की औसत लागत से पचास फीसदी अधिक दी जाएगी।

पेट्रोल, डीजल और एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को कम किया जाएगा और कीमतों में उतार-चढ़ाव से बचने के लिए एक कीमत स्थिर करने वाला फंड स्थापित किया जाएगा।

उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को 10 लाख रुपये तक की क्रेडिट कार्ड लिमिट दी जाएगी। साथ ही 25 साल तक सभी स्नातकों और डिप्लोमाधारकों को हर महीने अप्रेंटिस दी जाएगी।

ममता बनर्जी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ‘भाजपा ने पूरे देश को डिटेंशन कैंप बना दिया है, मैंने कभी भी अपने जीवन में इतना खतरनाक चुनाव नहीं देखा है। विपक्षी गठबंधन के सत्ता में आने पर सीएए और एनआरसी को निरस्त किया जाएगा।’ ममता बनर्जी ने कहा कि ‘अगर पीएम मोदी की तीसरी बार सत्ता में वापसी हुई तो देश में लोकतंत्र नहीं बचेगा।’

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button