Nationalअन्य ख़बरें

Toyota किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन विक्रम किर्लोस्कर का निधन

भारत (India) की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के दिग्गज और टोयोटा (Toyota) किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरपर्सन विक्रम किर्लोस्कर का मंगलवार देर रात निधन हो गया. वह 64 साल के थे. कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, हार्ट अटैक आने से किर्लोस्कर का निधन हुआ.

उनका अंतिम संस्कार आज (बुधवार) को बेंगलुरू (Bangalore) के हेब्बल श्मशान घाट में दोपहर एक बजे किया जाएगा. विक्रम किर्लोस्कर के परिवार में उनकी पत्नी गीतांजलि और बेटी मानसी किर्लोस्कर हैं.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने विक्रम के निधन पर दुख जताया है. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा, ”भारत की ऑटोमोटिव इंडस्‍ट्री के दिग्गजों में से एक टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस प्रेसीडेंट विक्रम किर्लोस्कर के दुखद और असामयिक निधन पर गहरा दुख हुआ है. उनकी आत्मा को शांति मिले. भगवान परिवार और दोस्तों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.’

विक्रम किर्लोस्कर मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक थे. उन्होंने वर्षों तक CII, SIAM और ARAI में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया. विक्रम किर्लोस्कर किर्लोस्कर समूह की चौथी पीढ़ी के प्रमुख थे. वह किर्लोस्कर सिस्टम्स लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक थे और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड के उपाध्यक्ष भी थे. सार्वजनिक तौर पर विक्रम किर्लोस्कर को आखिरी बार 25 नवंबर, 2022 को मुंबई में नई पीढ़ी की टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के अनावरण कार्यक्रम में देखा गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!