US Mass Shooting: इंडियानापोलिस में मॉल के बाहर 7 बच्चे घायल

US Mass Shooting: संयुक्त राज्य अमेरिका में शनिवार रात (स्थानीय समय) इंडियानापोलिस में एक सामूहिक गोलीबारी की घटना सामने आई है, जिसमें 12-17 वर्ष की उम्र के बीच के कम से कम सात बच्चे घायल हो गए। गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना इंडियानापोलिस शहर के एक शॉपिंग मॉल के बाहर हुई। इंडियानापोलिस मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के उप प्रमुख के अनुसार, इलाके में गश्त कर रहे तान्या टेरी पुलिसकर्मियों ने रात करीब 11.30 बजे सर्कल सेंटर मॉल के पास गोलियों की आवाज सुनी।

समाचार ब्रीफिंग के दौरान, टेरी ने बताया कि पुलिस को घटनास्थल पर कई किशोर मिले, जिनमें छह बंदूक की गोली से घायल थे। पुलिस ने उन्हें नजदीकी अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने आगे कहा कि सभी बच्चों का इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है.

“एक बार फिर, हमारे सामने ऐसी स्थिति है जिसमें युवा लोग आग्नेयास्त्रों के साथ संघर्ष को हल कर रहे हैं, और इसे रोकना होगा,” संघर्ष के कारण किसी को बंदूक निकालकर इसे सुलझाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। परिणाम शाश्वत हैं,” टेरी ने कहा।

प्रारंभिक जांच के अनुसार, जांचकर्ता इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि गोलीबारी में एक से अधिक हथियारों का इस्तेमाल किया गया था।
टेरी ने कहा, फिलहाल, कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और पुलिस के पास तुरंत कोई संदिग्ध नहीं है।

अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

गैर-राजनीतिक गन वायलेंस आर्काइव द्वारा सुर्खियों में आई इंडियानापोलिस की हालिया घटना दुखद रूप से अलग-थलग नहीं है। यह अकेले इस वर्ष अमेरिका को दहलाने वाली 90 से अधिक सामूहिक गोलीबारी में से एक है। संग्रह सामूहिक गोलीबारी को एक ऐसी घटना के रूप में वर्गीकृत करता है जहां कम से कम चार लोग घायल हो जाते हैं या दुखद रूप से अपनी जान गंवा देते हैं।

अमेरिका में बंदूकों पर सख्त नियंत्रण की चल रही मांग चिंताजनक रूप से लगातार हो रही सामूहिक गोलीबारी की प्रतिक्रिया है। हालाँकि, वर्तमान में उठाए गए कदम कम हिंसा वाले अन्य देशों द्वारा सफलतापूर्वक लागू किए गए उपायों के विपरीत हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button