564 करोड़ रुपये में एथेना छत्तीसगढ़ पावर को खरीदेगी वेदांता

वेदांता  564.67 करोड़ रुपये के खरीद मूल्य के लिए अधिग्रहण चालू वित्त वर्ष में पूरा होने की संभावना है, यह कहते हुए कि विचार नकदी के रूप में होगा

वेदांता लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि वह कर्ज में डूबी एथेना छत्तीसगढ़ पावर लिमिटेड का 564.67 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करेगी.

कंपनी के लिए परिसमापन प्रक्रिया पिछले साल मार्च में शुरू की गई थी.

564.67 करोड़ रुपये के खरीद मूल्य के लिए अधिग्रहण चालू वित्त वर्ष में पूरा होने की संभावना है, यह कहते हुए कि विचार नकदी के रूप में होगा.

“वेदांता लिमिटेड एथेना छत्तीसगढ़ पावर लिमिटेड की प्रदत्त पूंजी का 100 प्रतिशत अधिग्रहण करेगी.

धातु और खनन प्रमुख ने बीएसई को एक फाइलिंग में कहा.

यह अधिग्रहण वेदांता एल्यूमीनियम व्यवसाय के लिए बिजली की आवश्यकता को पूरा करेगा और ऊर्ध्वाधर एकीकरण के माध्यम से, बिजली की खपत से संबंधित लागत लाभ प्रदान करके तालमेल जोड़ेगा.

एथेना छत्तीसगढ़ पावर लिमिटेड का छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में स्थित 1,200 मेगावाट का कोयला आधारित बिजली संयंत्र है.

एथेना को 15 मई, 2019 को कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया के तहत भर्ती कराया गया था. पिछले साल 13 मई को एनसीएलटी हैदराबाद की पीठ ने कंपनी की परिसमापन प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया था.

पावर प्लांट की यूनिट 1 और यूनिट 2 क्रमशः 80 प्रतिशत और 30 प्रतिशत पूर्ण हैं. इसलिए, कंपनी कभी भी परिचालन नहीं रही है, फिलिंग ने कहा.

बिजली संयंत्र राष्ट्रीय राजमार्गों और रेलवे स्टेशनों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है और इसके जल स्रोत के करीब भी स्थित है महानदी नदी और ईंधन स्रोत

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button