क्या IPL से रिटायरमेंट लेंगे माही? इस तारीख को कर सकते हैं बड़ा ऐलान

खेल डेस्क। भारत के पूर्व खिलाड़ी और महानतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव नहीं रहते हैं और लाइम लाइट में आना पसंद नहीं करते हैं. धोनी ने 15 अगस्त साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था, लेकिन वह अभी भी IPL में खेल रहे हैं. हालांकि अब धोनी ने अपने फेसबुक से एक पोस्ट किया है, जिससे कई तरह से कयास लगाए जा रहे हैं.

धोनी ने किया पोस्ट

भारत के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने अपने फेसबुक से एक पोस्ट डाला है, जिसमें उन्होंने 25 सितंबर को लाइव आने की बात कही है. धोनी ने अपनी पोस्ट में लिखा है. ‘मैं आपके साथ एक खबर साझा करूंगा. मैं 25 सितंबर को दोपहर 2 बजे लाइव आकर ये जानकारी दूंगा. आशा करता हूं, आप सब वहां होंगे.’ इस पोस्ट से 41 साल के महेंद्र सिंह धोनी के IPL से संन्यास की खबरें तेज हो गईं हैं. धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा भी सोशल मीडिया के जरिए की थी. हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि वह लाइव में क्या ऐलान करने वाले हैं.

CSK को 4 बार बनाया चैंपियन

महेंद्र सिंह धोनी की करिश्माई कप्तानी में CSK ने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. धोनी मैदान पर बहुत ही शांत रहते हैं. वह अपने शांत और चतुर दिमाग से विरोधियों को चित कर देते हैं. उनके पास DRS लेने की गजब कला मौजूद है. लेकिन आईपीएल 2022 के पहले ही धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ थी, तब रवींद्र जडेजा ने कमान संभाली थी, लेकिन इसके बाद धोनी दोबारा CSK टीम के कप्तान बन गए. आईपीएल 2022 सीजन में महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि वह चेन्नई के लिए आईपीएल 2023 में भी खेलेंगे.

दुनिया के बेहतरीन फिनिशर

महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में होती है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनकी कप्तानी में ही टीम इंडिया ने साल 2007 का टी20 वर्ल्ड कप, साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और साल 2013 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी. धोनी ने आईपीएल में भी अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखेरा था. उन्होंने IPL 234 मैचों में 4978 रन बनाए हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button