दिल्लीअन्य ख़बरें

इस सरकारी कंपनी में आप पा सकते हैं नौकरी… फ्रेशर्स को भी मिलेगा मौका

नई दिल्ली। अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है. देश की पब्लिक सेक्टर की नामी कंपनियों में से एक भारत हैवी इलेक्ट्रिक्स लिमिटेड (BHEL) ने इंजीनियर ट्रेनी और एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है. भेल ने ये भर्ती अपने नई दिल्ली कॉरपोरेट ऑफिस के माध्यम से निकाली हैं. कंपनी ने कुल 150 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है. अगर आप इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो यहां इसकी पूरी डिटेल्स बताने जा रहे हैं

150 पदों पर भर्ती

BHEL के विज्ञापन नंबर (01/2022) के मुताबिक, कंपनी ने कुल 150 पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी किया है. इन पदों के लिए सिविल, मेकेनिकल, आइटी/कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रिकल, केमिकल और मेटलर्जी इंजीनियरिंग में कुल 120 इंजीनियर ट्रेनी की भर्ती की जानी है. इसके अलावा फाइनेंस और एचआर डिपार्टमेंट में कुल 30 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है. इन पदों पर फ्रेशर्स को भी मौका दिया जाएगा.

ऐसे करें अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट भेल की ऑफिशियल वेबसाइट careers.bhel.in से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं और सीधे ऑनलाइन आवेदन पेज पर सकते हैं. सबसे पहले आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा. फॉर्म को अप्लाई करने के लिए आपको 800 रुपये फीस देनी होगी, वहीं, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए फीस 300 रुपये ही है. आप ऑनलाइन माध्यम से फीस पेमेंट कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन 13 सितंबर से शुरू हो चुका है. वहीं इसकी लास्ट डेट 4 अक्टूबर है.

कौन कर सकता है आवेदन?

BHEL के विज्ञापन के मुताबिक, इंजीनियर ट्रेनी के 120 पदों के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों सम्बन्धित ट्रेड में ग्रेजुएट (बीई/बीटेक) डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए. वहीं, फाइनेंस में एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएट होना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार को सीए या सीडब्ल्यूए परीक्षा पास करना जरूरी है. इसके अलावा एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पद के लिए ग्रेजुएट के साथ एचआर या पर्सोनेल मैनेजमेंट एण्ड इंडस्ट्रियल रिलेशंस या सोशल वर्क में दो साल का फुल टाइम डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है. कैंडिडेट की उम्र सितंबर 2022 को 27/29 वर्ष (पदों के अनुसार अलग-अलग) अधिक नहीं होनी चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button