PoliticalNational

Akhilesh Yadav ने माना Nitish Kumar हैं 2024 के लिए PM उम्मीदवार! कहा यूपी की किसी भी सीट से लड़ लें चुनाव

लखनऊ। साल 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2022) को लेकर लगातार विपक्षी एकता की बातें की जा रही हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है साथ ही यह भी कहा है कि वे यूपी की किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इतना ही नहीं उन्होंने स्पष्ट किया है कि सपा नीतीश का 2024 में समर्थन करेगी जो यह संकेत दे रहा है कि अखिलेश ने नीतीश की पीएम उम्मीदवारी स्वीकार कर ली है.

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी दलों को एक साथ लाने के लिए काम कर रहे हैं. अफवाहें लाजिमी हैं कि जेडीयू नेता उत्तर प्रदेश के फूलपुर से चुनाव लड़ सकते हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी दलों को एक साथ लाने के लिए काम कर रहे हैं.

क्या मान लिया पीएम उम्मीदवार

ऐसे में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नीतीश कुमार को राज्य की किसी भी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया है और अपनी पार्टी के समर्थन का वादा किया है.

ललन सिंह ने ऑनलाइन से बातचीत करते हुए कहा कि JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान यूपी से आए प्रतिनिधिमंडल ने नीतीश जी से उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ने की गुजारिश की थी. उन्होंने यह कहा था कि विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए उत्तर प्रदेश महत्वपूर्ण है. इसके बाद उन्होंने फूलपुर से सीएम नीतीश के चुनावी मैदान में उतरने के संकेत दे दिए.

वाराणसी के पास की है सीट

आपको बता दें कि इलाहाबाद की फूलपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकसभा सीट वाराणसी से महज 100 किलोमीटर की दूरी पर है और अगर नीतीश कुमार इस सीट से चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो उत्तर प्रदेश में 2024 के चुनावों में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ सकती है और इससे बीजेपी के लिए नई मुश्किलें भी खड़ी हो सकती है.

आपको बता दें कि नीतीश कुमार पिछले कुछ वक्त से लगातार विपक्षी एकता दिखाने के लिए कई विपक्षी नेताओं से मिल रहे हैं. उन्होने केसीआर से लेकर अखिलेश यादव राहुल गांधी और केजरीवाल के साथ मुलाकात की है जिसके बाद से कुछ विपक्षी दल उन्हें पीएम उम्मीदवार भी मानने लगे हैं और पीएम मोदी के सामने एक सशक्त विपक्षी चेहरा बता रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button