एशिया कप ट्रॉफी का दौरा प्रशंसकों को उत्साहित करने का शानदार तरीका : जय शाह

शारजाह (यूएई), 27 अगस्त  एशिया कप की शानदार ट्रॉफी ने अमीरात के कुछ सबसे प्रसिद्ध स्थलों का दौरा करते हुए शारजाह का दौरा पूरा किया. शारजाह कॉमर्स एंड टूरिज्म डेवलपमेंट अथॉरिटी (एससीटीडीए) द्वारा आयोजित, गोल्डन ट्रॉफी के मलेहा रेगिस्तान, अल रफीसा बांध, अल नूर द्वीप, साथ ही खोरफक्कन झरना, खोरफक्कन बीच और खोरफक्कन एम्फीथिएटर के दौरे की तस्वीरों को कैमरे में कैद किया गया.

इस दौरे का समापन प्रतिष्ठित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में हुआ, जो एशिया कप के चार प्रमुख मैचों का स्थल है, जहां शारजाह क्रिकेट अकादमी के छात्रों ने कप के साथ अपने माता-पिता और कोचों के साथ तस्वीरें खिचवाईं.

एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने कहा, “शारजाह और दुबई में दो प्रतिष्ठित स्टेडियमों में आयोजित होने वाले आगामी एशिया कप मैचों के बारे में उत्साहित करने का यह एक शानदार तरीका है. हम एससीटीडीए के आभारी हैं कि उसने हमें ट्रॉफी दिखाने के लिए कुछ शानदार स्थानों की पेशकश की और इसे सभी के लिए एक यादगार अनुभव बनाया.”

शाह ने आगे कहा, “जब से हमने एशिया कप 2022 के यूएई में जाने की घोषणा की है, हमें अधिकारियों से अटूट समर्थन के अलावा कुछ नहीं मिला है और हम संयुक्त अरब अमीरात के प्रशंसकों को अपने पसंदीदा सितारों को एक्शन में देखने के लिए आमंत्रित करते हैं.”

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शेख नाहयान मबारक अल नाहयान ने पिछले सप्ताह एक विशेष समारोह में ट्रॉफी का अनावरण किया.

एससीटीडीए के अध्यक्ष खालिद जसीम अल मिद्फा ने कहा, “शारजाह पर्यटन अर्थव्यवस्था और समाज में महत्वपूर्ण योगदान बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है, जो समुदाय के विभिन्न वर्गों को एकजुट करता है जो अद्वितीय प्राकृतिक परि²श्य और सांस्कृतिक ²श्यों को उजागर करके अमीरात को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है.”

उन्होंने आगे कहा, “प्राधिकरण शारजाह को स्थायी, सांस्कृतिक और खेल पर्यटन के लिए एक आदर्श गंतव्य के रूप में विकसित करने और बढ़ावा देने के अपने रणनीतिक लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय हितधारकों के साथ साझेदारी करने के लिए उत्सुक है क्योंकि अमीरात पूरे देश में प्रमुख आयोजनों की बढ़ती संख्या के लिए एक महत्वपूर्ण गंतव्य रहा है.”

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के सीईओ खलफ बुखातिर ने कहा, “शारजाह के खेल पर्यटन एजेंडे का एक अभिन्न अंग, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम को एशिया कप के चार मैचों की मेजबानी करने पर गर्व है. खिलाड़ियों और प्रशंसकों का स्टेडियम से जो भावनात्मक जुड़ाव है, उसे बढ़ा-चढ़ाकर नहीं बताया जा सकता इसलिए इस सप्ताह की शुरूआत में हमारी कुछ युवा प्रतिभाओं को कप के साथ एक पल का आनंद लेते हुए देखना दिल को छू लेने वाला था.”

एशिया कप दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button