महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका , दिग्गज नेता ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

कांग्रेस को लोकसभा चुनाव से पहले एक और बड़ा झटका लगा है. खबर है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता अशोक चव्हाण ने इस्तीफा दे दिया है. संभावनाएं जताई जा रही हैं कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, इसे लेकर उन्होंने आधिकारिक तौर पर अब तक कुछ नहीं कहा है. कुछ दिनों पहले ही महाराष्ट्र सरकार में पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने भी कांग्रेस को अलविदा कह दिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर से भी मुलाकात की थी. कहा जा रहा है कि वह विधायक पद से इस्तीफा देने के लिए ही नार्वेकर से मिलने पहुंचे थे. खबरें हैं कि वरिष्ठ नेता चव्हाण कुछ समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे. खास बात है कि महाराष्ट्र में 2024 में ही विधानसभा चुनाव भी होने हैं.

सूत्रों के मुताबिक, अशोक चव्हाण महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले से नाराज थे. सूत्रों ने बताया कि उन्हें पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा था. हालांकि उन्होंने इससे इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की लहर लग रही है.

अशोक चव्हाण नाना पटोले के विधानसभा अध्यक्ष पद छोड़ने से भी नाराज थे, उनका मानना था कि पटोले की वजह से ही महाराष्ट्र में सरकार गिर गई.

Related Articles

Back to top button