बड़ी खबरेंराष्ट्र

एमएसपी पर पलटी केंद्र सरकार : कांग्रेस

कांग्रेस ने केंद्र पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के वादे से पलटने का आरोप लगाते हुए देश से माफी मांगने की मांग की है. पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2014 लोकसभा चुनाव प्रचार में एमएसपी पर दिए भाषणों का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार को किसानों की मांग को स्वीकार करते हुए एमएसपी का वादा पूरा करना चाहिए.

पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा, वर्ष 2011 में गुजरात के मुख्यमंत्री और एक कार्य समूह के अध्यक्ष के रूप में नरेंद्र मोदी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एक रिपोर्ट सौंपी थी. इस रिपोर्ट में उन्होंने कहा था कि किसानों की हितों की रक्षा के लिए कानूनी प्रावधानों के जरिये यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किसान व व्यापारी के बीच कोई भी खरीद-फरोख्त न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम नहीं हो. पवन खेड़ा ने कहा, पिछली बार जब किसान तीन काले कानून को लेकर धरना दे रहे थे, तब सरकार ने तीनों कानूनों को वापस लेने का ऐलान करते हुए कहा था कि एमएसपी की समस्या का समाधान निकालने के लिए जल्द ही समिति का गठन किया जाएगा.

राहुल गांधी ने घायल किसान से फोन पर बात की

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों के विरोध मार्च के दौरान पुलिस कार्रवाई में घायल एक किसान से बात की. साथ ही केंद्र सरकार पर देश के अन्नदाताओं के प्रति ‘तानाशाहीपूर्ण रवैया’ अपनाने का आरोप लगाया. राहुल गांधी ने मंगलवार रात को घायल किसान गुरमीत सिंह के साथ टेलीफोन पर चर्चा की.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button