राष्ट्र

‘मन की बात’ का 100वां एपिसोड करोड़ों लोग सुनेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 100वां एपिसोड बेहद खास होगा. इस गैर राजनीतिक कार्यक्रम को देश-विदेश में करोड़ों लोग एक साथ सुनेंगे, जिससे यह नया रिकॉर्ड भी कायम करेगा. देश-विदेश में इसके लिए करीब चार लाख केंद्र बनाए गए हैं.

रिकॉर्ड बनाने की तैयारी

इस रेडियो प्रसारण को एक साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों की ओर से सुनने का रिकॉर्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है. पार्टी ने अपने सभी सांसदों और विधायकों को ‘मन की बात’ के प्रसारण को सुनने के लिए विशेष इंतजाम करने का निर्देश दिया है.

इसके तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल करने, उस इलाके के बुद्धिजीवियों और गणमान्य लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित करने और पार्टी संगठन के साथ समन्वय के साथ कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया गया है.

सभी राज्यसभा सांसदों को भी ऐसे ही कार्यक्रम करने का निर्देश दिया गया है. सभी सांसद करीब 1,000 लोगों के साथ इस विशेष प्रसारण को सुनेंगे. 30 अप्रैल से एक दिन पहले यानी 29 अप्रैल को सभी सांसद ‘मन की बात’ कार्यक्रम को लेकर अपने-अपने इलाके में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद इसकी कमान संभाल रहे हैं. कार्यक्रम 30 अप्रैल को प्रसारित होगा. सूत्रों ने कहा, देश के सभी राजभवनों में इस कार्यक्रम को सुनने के लिए खास इंतजाम हो रहे हैं. सभी पद्म पुरस्कार विजेता व प्रतिष्ठित लोग राजभवन में जुटेंगे देश-विदेश की विभिन्न सामाजिक संस्थाएं भी अपने स्तर पर व्यापक तैयारी कर रही हैं. इसके तहत कई स्थानों पर लाखों लोगों के जुटने की उम्मीद है. नड्डा ने सभी प्रदेश अध्यक्षों को अपने ब्लॉक व मंडल में कार्यक्रम करने को कहा है. प्रदेश पदाधिकारियों से भी विधानसभा स्तर की जिम्मेदारी संभालने को कहा गया है. भाजपा सांसदों से कहा गया है कि जहां वह खुद रहें वहां पर कम से कम एक हजार लोगों की उपस्थिति रहे. हर विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम को सुनने के लिए सौ केंद्र बनाए जाएंगे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button