दिल्ली : कांस्टेबल ने नाबालिग लड़के को जड़ा थप्पड़, वीडियो वायरल

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में पुलिसकर्मी ने एक नाबालिग लड़के को थप्पड़ मार दी, जिसका वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने घटना का संज्ञान लिया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमने सफदरजंग एन्क्लेव में एक नाबालिग लड़के के साथ एक कांस्टेबल द्वारा दुर्व्यवहार की घटना का संज्ञान लिया है.”

वीडियो में पुलिसकर्मियों को लड़कों के एक समूह के साथ झगड़ते देखा जा सकता है और अचानक उसने एक को थप्पड़ मार दिया जिसके बाद लड़के की नाक से खून निकलने लगा. घटना दो दिन पहले की है. अधिकारी ने कहा, “संबंधित अधिकारियों को तथ्यों का पता लगाने और उचित कार्रवाई करने को कहा गया है.”

दिल्ली पुलिस के मुताबिक उन्हें जुलाई में एक वरिष्ठ नागरिक की शिकायत मिली थी कि कुछ लड़के जल्दबाजी में स्केटबोर्ड पर सवार हो रहे हैं. अधिकारी ने कहा, “वरिष्ठ नागरिक ने यह भी शिकायत की है कि इन लड़कों ने स्केटबोर्ड की तेजी से सवारी करते हुए उन्हें दो बार मारा था.”

शिकायत के बाद ऐसी घटनाओं पर नजर रखने के लिए एक पुलिस कांस्टेबल को वहां तैनात किया गया था. हालांकि, कांस्टेबल खुद एक तर्क में उलझ गया, इस दौरान उसने एक नाबालिग लड़के को थप्पड़ मार दिया. अधिकारी ने कहा, “हम मामले की जांच कर रहे हैं और अगर कांस्टेबल दोषी पाया जाता है, तो निश्चित रूप से उसके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.” एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने दावा किया कि बी6 बाजार सफदरजंग एन्क्लेव में सिर्फ स्केटबोर्डिग के लिए पुलिसकर्मी द्वारा लड़के पर हमला किया गया था.

हैरानी की बात यह है कि लड़के को पीटने के कुछ ही सेकेंड बाद आरोपी पुलिसकर्मी ने उसी वीडियो में इस हरकत से इनकार किया. लड़कों के समूह को उसे यह कहते हुए भी सुना जा सकता है कि उसके पास इस तरह किसी पर हाथ उठाने का कोई अधिकार नहीं है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button