डलहौजी सीट से हारी स्वास्थ्यमंत्री टीएस सिंहदेव की बहन, 6 बार से कांग्रेस विधायक रही हैं आशा कुमारी भाजपा उम्मीदवार ने हराया

शिमला: हिमाचल प्रदेश की बहुचर्चित डलहौजी सीट पर छह बार की कांग्रेस विधायक आशा कुमारी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार डी. एस. ठाकुर से हार गईं हैं. कांग्रेस के विधानसभा चुनाव जीतने की स्थिति में आशा कुमारी मुख्यमंत्री पद के संभावित उम्मीदवारों में एक थी. भाजपा उम्मीदवार ने उन्हें 10 हजार के अधिक के अंतर से हराया है.

चंबा जिले की डलहौजी सीट से उस समय चर्चा में आई थी जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के सहयोगी हर्ष महाजन भाजपा में शामिल हो गए थे और अपनी प्रतिद्वंद्वी आशा कुमारी के लिए स्थिति प्रतिकूल बना दी.

ठाकुर के प्रति उनके समर्थन से भाजपा को मजबूती मिली, जो पहाड़ी राज्य में सत्ता पर पकड़ बरकरार रखने के लिए प्रयासरत है. हर्ष महाजन पूर्व कांग्रेस नेता देसराज महाजन के बेटे हैं, जो दो बार विधानसभा अध्यक्ष रहे और तीन बार डलहौजी सीट से विजयी हुए थे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button