जॉब अलर्टबड़ी खबरेंराष्ट्र

IAF Agniveervayu Recruitment: अग्निवीर भारतीय वायु सेना में भर्ती हेतु आवेदन की प्रक्रिया हुई शुरू,जाने कब है लास्ट डेट…

IAF Agniveervayu Recruitment: भारतीय वायु सेना के तरफ से अग्निवीर वायु के पदों पर भर्ती हेतु आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। ऐसे में जो भी योग्य उम्मीदवार है वे ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर आवेदन कर पाएंगे।

रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने की तिथि 08 जुलाई से 28 जुलाई रात 11 बजे तक है। बतादें इसके लिए आवेदन फीस 550 रुपए है। 18 अक्टूबर को भर्ती परीक्षा का आयोजन होगा।

IAF Agniveervayu Recruitment के लिए आयुसीमा/ योग्यता

जिन लोगो का जन्म 2 जुलाई 2004 से लेकर 3 जनवरी 2008 के बीच हुआ है, वे लोग अग्निवीर वायु सेना पद हेतु रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। वहीं उम्मीदवारों की उम्र 17.5 से 21 वर्ष तय की गई है।

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड स्कूल से उम्मीदवार ने फिजिक्स, केमिस्ट्री, और मैथ्स के साथ अपनी पढ़ाई पूरी हो।साथ ही केवल अविवाहित उम्मीदवार ही इसमें आवेदन कर सकते है।

IAF Agniveervayu Recruitment के लिए आवश्यक दस्तावेज

रजिस्ट्रेशन फॉर्म को भरने के लिए कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट्स की आवश्यकता होगी। उम्मीदवार के पास आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, और शैक्षिक दस्तावेज ( जैसे कॉलेज मार्कशीट,10वीं और 12वीं की मार्कशीट ), जाति प्रमाण पत्र और पुलिस वेरिफिकेशन सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। साथ ही मोबाइल नंबर, पासपोर्ट साइज फोटो और ई- मेल आईडी इत्यादि होनी चाहिए।

IAF Agniveervayu Recruitment ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

पहले ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाएं।
फिर होम पेज पर Latest Vacancy के लिंक पर क्लिक कर दें।
Air force Agniveer Air Selection Test 2024 के लिंक जाना होगा।
फिर अगले पेज पर Registration के लिंक पर क्लिक करें।
मांगी गई जरूरी जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन करें।
फिर एप्लीकेशन फॉर्म को भर कर सब्मिट कर दें।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button