Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने 50 सीटों पर फाइनल किए नाम, आज जारी हो सकती है लिस्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें अलग-अलग राज्यों के करीब 50 संसदीय क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई गई.

पार्टी उम्मीदवारों की तीसरी सूची बुधवार को जारी कर सकती है. सीईसी की बैठक में आठ राज्यों को लेकर चर्चा हुई है. वहीं, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात की बैठक स्थगित कर दी गई. कांग्रेस सीईसी की अगली बैठक 21 मार्च हो होगी. जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात पर भी चर्चा होगी.

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस सीईसी में जिन सीटों पर बात हुई है उनमें- पश्चिम बंगाल की 8 सीटें फाइनल, चंडीगढ़ पेंडिंग (कांग्रेस अध्यक्ष अंतिम निर्णय लेंगे), पुड्डूचेरी पेंडिंग (कांग्रेस अध्यक्ष अंतिम निर्णय लेंगे), कर्नाटक की 14 सीटों पर मुहर लगी और तेलंगाना की 7 सीटों पर बात तय हो गई है.

बुधवार को आ सकती है तीसरी लिस्ट
सीईसी की बैठक के बाद कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा, ‘बुधवार को हम अपने उम्मीदवारों की अगली सूची की घोषणा करेंगे.’ वहीं, उम्मीदवारों के लिए किसी मानदंड के बारे में पूछे जाने पर पार्टी नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा, ‘ये पहले जैसा ही है. हम बुधवार को बैठक करेंगे और इसे तय करेंगे.’

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button