दुनियाराष्ट्र

अमेरिकन एयरलाइंस में युवक ने फिर सहयात्री पर पेशाब किया

नई दिल्ली .  न्यूयार्क से दिल्ली आ रहे अमेरिकन एयरलाइंस के विमान में रविवार रात एक यात्री द्वारा सहयात्री पर पेशाब करने का मामला सामने आया है. दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचने पर विमान कर्मचारियों ने आरोपी को पुलिस को सौंप दिया.

यह घटना अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट एए 292 में हुई और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने रविवार रात करीब नौ बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर विमान के उतरने के बाद कथित ‘अनियंत्रित’ यात्री को पकड़ लिया.

विमानन कंपनी ने लैंडिंग से पहले दिल्ली हवाई अड्डे को मामले की सूचना दी और इसमें शामिल दोनों यात्रियों को बाद में दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया. सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पीड़ित यात्री ने औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है.

हाल के दिनों में कथित तौर पर शराब पीने के बाद सह-यात्रियों पर पेशाब करने की कई घटनाएं सामने आई हैं. पिछले साल 26 नवंबर को एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट के बिजनेस क्लास में नशे में धुत एक व्यक्ति ने अपनी महिला सहयात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था.

इसी तरह की दूसरी घटना 6 दिसंबर, 2022 को एयर इंडिया की पेरिस-नई दिल्ली फ्लाइट में हुई थी, जब एक यात्री ने शौचालय में जाने पर एक साथी महिला यात्री की खाली सीट और कंबल पर कथित तौर पर पेशाब कर लिया था.

डीसीपी देवेश महला ने बताया कि इस मामले में सहयात्री की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है. इसके चलते बिना कार्रवाई किए उसे छोड़ दिया गया. न्यूयार्क से उड़ान भरने वाला विमान रविवार रात 9.11 बजे दिल्ली के आईजीआी एयरपोर्ट पर उतरा. वहां पर विमान कर्मचारियों ने सीआईएसएफ को बताया कि उड़ान के दौरान एक यात्री ने सहयात्री पर नशे में पेशाब कर दिया. इसके अलावा विमान में उसने काफी हंगामा किया. इस घटना को लेकर अमेरिकन एयरलाइंस की तरफ से कहा गया है कि उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button