राजनीतिराष्ट्र

तेजस्वी को सीएम बनाने पर नीतीश से कोई डील नहीं: लालू

गोपालगंज. राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जदयू से तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने की हमारी कोई डील नहीं हुई है. उन्होंने जोर देकर कहा कि अभी एक मात्र उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बेदखल करना है. पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी व पुत्र तेज प्रताप यादव के साथ सात साल बाद अपने गृह जिला पहुंचे लालू प्रसाद ने मंगलवार को एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए ये बातें कहीं.

उन्होंने विपक्षी गठबंधन इंडिया की भविष्य की रणनीति को लेकर भी कई अहम खुलासे किये. लालू प्रसाद ने कहा कि इंडिया का संयोजक सभी की सहमति से तय होगा. इसमें कोई झंझट नहीं है. एक नहीं कई संयोजक बनाए जाएंगे. चार राज्य एक कन्वेनर के जिम्मे दिया जाएगा. वे उन राज्यों के मामले देखेंगे. ताकि गठबंधन के दलों को सहूलियत हो सके. विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका निर्णय चुनाव के बाद होगा. एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विपक्ष का मकसद सिर्फ भाजपा को सत्ता में आने से रोकना है. फॉर्मूला यह है कि जो जिस सीट पर मजबूत है,वह वहां से चुनाव लड़े. मुंबई बैठक में सीटों के बंटवारे पर निर्णय होगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button