एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने के बहाने ठगी करने वाला गिरफ्तार

आईजीआई एयरपोर्ट पर जॉब दिलाने के नाम पर चीटिंग करने वाले एक जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी 20 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना चुका था. इसकी पहचान हेमंत कुमार के तौर पर हुई जो रोशन विहार नजफगढ़ का रहने वाला है. इसके पास से एक हाजिरी का रजिस्ट्रर, बारह एरोड्रोम एंट्री पास व एक कार्ड व मोबाइल बरामद किया है.

 दिल्ली पुलिस के मुताबिक दो सितंबर को सोनीपत हरियाणा निवासी प्रवीन ने अन्य दस लोगों के साथ मिलकर आईजीआई पुलिस स्टेशन में शिकायत दी, जिसमें आरोप लगाया हेमंत कुमार ने एयरपोर्ट पर पच्चीस हजार रुपए प्रति माह सैलरी की जॉब दिलाने के बहाने उनके साथ ठगी की है. उसने प्रत्येक उम्मीदवार से दस हजार रुपए सिक्यूरिटी के तौर पर ले लिए थे. सभी ग्यारह पीड़ित लोगों के बयान एक ही जैसे थे.

जबकि कुछेक लोग ट्रमिनल तीन के बाहर लिफ्ट मशीन और एक्सलेटर पर पिछले महीने 16 अगस्त से रात्रि ड्यूटी कर रहे थे. बकायदा इन्हें एयरपोर्ट एंट्री फॉर्म भी दिए गए थे. उन्हें पीड़ितों ने भरकर आरोपी को दे दिया था, लेकिन उन्हें न तो एयरपोर्ट पास मिले और न ही आईकार्ड. आरोपी पर संदेह होने के बाद सभी पीड़ितों ने मिलकर पुलिस में उसके खिलाफ शिकायत दी थी. जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी को मामले में गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने बताया साल 2016 से 18 जा उसने सोनीपत में एक प्राईवेट लिमिटेड कंपनी में काम किया. इसके बाद दिल्ली आ गया और यहां दो कंपनियों एसएएस और आईसीएस में काम किया. इस साल जनवरी माह में उसकी नौकरी छूट गई.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button