छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंरायपुर

छत्तीसगढ़ की महिला आईएएस को ईडी अपने साथ ले गई टीम

रायपुर. ईडी के छापे से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. सूत्र कहते है कि ईडी ने आईएएस रानू साहू को अपने साथ ऑफिस लेकर गई है. उनके घर दो दिनों पहले ईडी ने छापा मारा है. इसके अलावा ईडी की टीम ने पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के कई जिलों में छापा मारा था.

क्या है पूरा मामला ?

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोल स्कैम और मनीलॉन्ड्रिंग की जांच करने के लिए प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, आईएएस रानू साहू, कोरबा के निगम कमिश्नर प्रभाकर पांडेय, राजनांदगांव में पदस्थ आदिमजाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त श्रीकांत दुबे, कारोबारी सुनील रामदास अग्रवाल, अशोक अग्रवाल और उनके करीबी लोगों के 15 ठिकानों पर शुक्रवार सुबह छापे की कार्रवाई की.

रायपुर, बिलासपुर अंबिकापुर कोरबा, रायगढ़ और राजनांदगांव स्थित ठिकानों पर जांच चल रही है. पीसीसी कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल के अनुपम नगर स्थित घर, उनके पुत्र के सिविल लाइन दफ्तर, आईएएस रानू साहू के देवेन्द्र नगर स्थित शासकीय आवास, कोरबा के निगम कमिश्नर प्रभाकर पांडेय के शासकीय आवास एवं दफ्तर, उनके ऑडीटर और सीए अनुप गुप्ता, लोहा कारोबारी एवं ठेकेदार सुनील रामदास के जोरा और अमलीडीह स्थित घर, देवपुरी में कारोबारी ऋषभ सोनी, अंबिकापुर में कपड़ा कारोबारी अशोक अग्रवाल उसके भाई मुकेश अग्रवाल, बिलासपुर के कारोबारी संजय शेंडे के मकान और अंबा प्लाजा स्थित सांई इंटरप्राइजेज के साथ ही कमल विहार स्थित कारोबारी टीआर सिंह के ठिकानों पर जांच चल रही है. ईडी के अधिकारी दस्तावेजों की जांच कर रहे है. यह कार्रवाई रायपुर और दिल्ली की 80 सदस्यीय टीम द्वारा की जा रही है. वहीं सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के 50 जवान तैनात किए गए है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button