गुजरात विधान सभा चुनाव को लेकर शाह ने किया मंथन

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने गांधीनगर स्थित पार्टी कार्यालय में प्रदेश कोर कमेटी की बैठक ली. माना जा रहा है कि इस दौरान चुनाव को लेकर अहम रणनीति पर चर्चा की गई.

 बैठक में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और प्रदेशाध्यक्ष सीआर पाटिल के साथ प्रत्येक जोन के प्रभारी, गुजरात राज्य के सह प्रभारी और कोर कमेटी के सदस्य उपस्थित रहे. सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. प्रदेश के कुछ बड़े नेताओं ने शाह के साथ पुराने उम्मीदवारों पर दांव लगाने की भी चर्चा की, लेकिन अभी किसी का नाम तय नहीं किया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सभी से चुनाव के लिए तैयारी करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि इस बार भी गुजरात में भाजपा की जीत होगी. जनता को सिर्फ भाजपा पर भरोसा है.

गुजरात के विभिन्न इलाकों की बात करें तो सौराष्ट्र में बीजेपी को 38-42 सीटें, कांग्रेस को 11-15 सीटें, आप को 0-1 सीट, अन्य को 0-2 सीट मिल सकती है. दक्षिण गुजरात में बीजेपी 27-31 सीट, कांग्रेस, 3-07 सीट, आप 0-2 सीट और अन्य शून्य से एक सीट हासिल कर सकती है। इसके अलावा मध्य गुजरात में बीजेपी के खाते में 46-50 सीटें जा सकती हैं। यहां कांग्रेस को 10-14 सीटें ही मिलने का अनुमान है. आप को 0-1, अन्य को 0-2 सीटें मिल सकती हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button