सोनिया गांधी आज राज्यसभा का नामांकन दाखिल करेंगी

नई दिल्ली . कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा की उम्मीदवार होंगी. वह बुधवार को जयपुर में नामांकन कर सकती हैं. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और अशोक गहलोत मौजूद रहेंगे. पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

सोनिया गांधी यूपी की रायबरेली सीट से वर्ष 2004 से लगातार लोकसभा सांसद हैं. उनके राज्यसभा में जाने के बाद रायबरेली सीट से प्रियंका गांधी वाड्रा या गांधी परिवार का कोई और भरोसेमंद चुनाव लड़ सकता है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अभी रायबरेली सीट से सोनिया गांधी के उत्तराधिकारी को लेकर अंतिम फैसला नहीं हुआ है.

कांग्रेस ने बहुत सोच समझकर सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है. राजस्थान में पार्टी के पास 70 विधायक हैं, जबकि राज्यसभा सीट के लिए 51 विधायकों की जरूरत है. मतदान की नौबत आती है, तो पार्टी आसानी से राज्यसभा सीट जीत सकती है.

वहीं, राहुल गांधी किसान आंदोलन के मद्देनजर मंगलवार को भारत जोड़ो न्याय यात्रा बीच में छोड़कर छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से दिल्ली रवाना हो गए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button