ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री की घोषणा 5 सितंबर को की जाएगी.

ब्रिटेन की सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के नए नेता जो ब्रिटिश प्रधान मंत्री के रूप में बोरिस जॉनसन का स्थान लेंगे, 5 सितंबर को घोषित किया जाएगा, टोरी नेतृत्व चुनावों के लिए जिम्मेदार निकाय ने कहा है. कंजर्वेटिव बैकबेंच सांसदों की 1922 की समिति ने सोमवार को चुनावों के लिए खेलने की समय सारिणी और नियमों को निर्धारित किया, जो आधिकारिक तौर पर खुलेगा और मंगलवार को नामांकन के लिए भी बंद हो जाएगा.

अब तक, ब्रिटिश भारतीय पूर्व मंत्री ऋषि सुनक और विदेश सचिव लिज़ ट्रस जैसे अग्रणी उम्मीदवारों के नेतृत्व में 11 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने के अपने इरादे की घोषणा की है.

हम बहुत उत्सुक हैं कि हम इसे आसानी से, साफ-सुथरे और तेजी से संभव के रूप में समाप्त करें, “सर ग्राहम ब्रैडी, 1 9 22 समिति के अध्यक्ष ने कहा. निश्चित रूप से, हमारे पास एक निष्कर्ष और पार्टी का एक नया नेता होना चाहिए जो 5 सितंबर को चुना और घोषित किया गया था. महत्वपूर्ण बात यह है कि हम उस बिंदु पर पहुंच गए हैं जिस पर हम हैं और अब हमारे पास चीजों को आगे बढ़ाने और नेतृत्व के सवाल को हल करने के लिए एक बहुत ही स्पष्ट योजना है, “उन्होंने सोमवार को कहा.

सोमवार को पहले एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान समिति द्वारा मतदान किए गए नए नियमों का मतलब है कि संसद के टोरी सदस्य जो कंजर्वेटिव पार्टी के नेता बनने के लिए खुद को आगे बढ़ाते हैं, उन्हें मतपत्र पर जाने के लिए कम से कम 20 अन्य टोरी सांसदों का समर्थन करना चाहिए. इन उम्मीदवारों को अगले दौर में आगे बढ़ने के लिए कम से कम 30 वोटों की आवश्यकता होगी, या टोरी सांसदों के 10 प्रतिशत से कम.

पहला मतपत्र बुधवार को और दूसरा मतपत्र गुरुवार को होगा, जब मैदान को और संकुचित किए जाने की उम्मीद है. अगले सप्ताह आगे मतपत्रों के लिए प्रावधान है यदि अंतिम दो उम्मीदवारों तक पहुंचने की दौड़ इस सप्ताह के अंत तक समाप्त नहीं होती है. कंजर्वेटिव पार्टी के 358 सांसदों में से कई ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि वे किसका समर्थन करेंगे, शॉर्टलिस्ट केवल सप्ताह की प्रगति के साथ स्पष्ट होने की संभावना है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button