रायपुर एम्स के हॉस्टल में छात्र ने लगाई फांस, कुछ माह के अंतराल में यह दूसरी घटना

रायपुर। राजधानी के एम्स में अध्ययनरत एमबीबीएस सेकंड ईयर के छात्र शिवम पवार ने हास्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक मध्यप्रदेश के दमोह का रहने वाला था। बताया गया कि उक्त छात्र बीते डेढ़ महीने से पढ़ाई को लेकर डिप्रेशन में था। हालांकि घटनास्थल से सुसाइट नोट नहीं मिला है। आमानाका पुलिस घटना की जांच कर रही है। बता दें कि कुछ महीने पहले ही एम्स के हास्टल में एक छात्रा ने भी आत्महत्या कर की थी।

शिवम के द्वारा उठाए गए इस कदम को लेकर उसके सहपाठियों का कहना है कि पिछले डेढ़ महीने से वह पढ़ाई को लेकर डिप्रेशन था। मृतक छात्र मप्र के दमोह जिले का रहने वाला था। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची आमानाका थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आमानाका पुलिस थाना प्रभारी संतराम सोनी ने बताया कि एम्स में एमबीबीएस सेकेंड ईयर के एक छात्र शिवम पवार(20) पिता सुरेंद्र पवार ने शनिवार दोपहर 1.20 बजे हास्टल के कमरे में सीलिंग फैन में फांसी लगाकर की आत्महत्या कर ली।

मृतक मध्यप्रदेश के दमोह जिले का रहने वाला था। सहपाठी छात्रों ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि शिवम पिछले डेढ़ महीने से पढ़ाई को लेकर डिप्रेशन में था। इधर एम्स प्रबंधन के अनुसार मृतक छात्र शिवम पवार सुबह नौ से दस बजे तक क्लास अटैंड करने के बाद हास्टल आकर अपने कमरे को बंद कर लिया था।

दोपहर 12.30 बजे उसके दोस्तों ने कमरा भीतर से बंद पाकर खटखटाया, लेकिन कोई आवाज नहीं आने पर किसी तरह दरवाजे को खोलकर भीतर दाखिल हुए तो शिवम पवार को पंखे में फांसी के फंदे पर लटका पाया।जीवित समझकर उसे नीचे उतारकर इमरजेंसी में लेकर गए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एस बारे में एम्स प्रबंधन का कहना है कि मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की जायेगी। छात्र ने किन कारणों से यह कदम उठाया है, कमेटी इसकी जांच रिपोर्ट तैयार करेगी।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button