खास खबर

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने 21 अगस्त तक ब्रेक दर्शन रद्द किए

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने शनिवार को अभूतपूर्व तीर्थयात्रियों की भीड़ के कारण वीआईपी ब्रेक दर्शन रद्द कर दिए.

टीटीडी ट्रस्ट बोर्ड के अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी ने कहा, “शादियों के मौसम के साथ छुट्टियों की श्रृंखला के कारण, तिरुमाला में अभूतपूर्व तीर्थयात्रियों की आमद देखी जा रही है. टीटीडी ने अनुशंसा पत्रों पर वीआईपी दर्शन को 21 अगस्त तक के लिए रद्द कर दिया है. उन्होंने एक बयान में कहा, “इसने आम तीर्थयात्रियों को भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन करने के लिए प्राथमिकता देने के लिए किया है.

शनिवार को ऑक्टोपस बिल्डिंग के पास बाहरी रिंग रोड तक सर्पिन लाइनें पहुंच गईं. शनिवार रात आठ बजे की स्थिति के अनुसार, 13 अगस्त को 56,546 तीर्थयात्रियों ने दर्शन किए थे. टीटीडी ने छुट्टियों की एक श्रृंखला के कारण तीर्थयात्रियों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि के मद्देनजर श्रद्धालुओं से फिर से अपनी तीर्थयात्रा स्थगित करने की अपील की है.

श्रीवरी सलाकटला (वार्षिक) ब्रह्मोत्सवम, एक मेगा धार्मिक आयोजन 27 सितंबर से 5 अक्टूबर तक होगा.

रेड्डी ने पहले बताया था, “ब्रह्मोत्सवम के दौरान प्रमुख वाहन सेवाएं हैं – 1 अक्टूबर को गरुड़ वाहन सेवा, 2 अक्टूबर को स्वर्ण रथम, 4 अक्टूबर को रथोत्सवम, 5 अक्टूबर को चक्र स्नानम.

पहले दिन द्वाजरोहणम आयोजन के कारण पेद्दा सेशा वाहन रात 9 बजे शुरू होगा लेकिन अन्य सभी दिनों में वाहन सेवा सुबह 8 बजे से 10 बजे और शाम को 7 बजे से रात 9 बजे के बीच निर्धारित की जाती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button