VIP Mobile Number: आपको भी मिलेगा VIP मोबाइल नंबर, ये है फ्री में पाने का तरीका

अकसर कई लोगों का स्पेशल या VIP नंबर लेने का शौक होता है. पर इसके मोटी रकम चुकाने के कारण लोग ऐसा नहीं करते. पर अब आपको फ्री में कोई भी यूनिक नंबर ले सकते हैं. जी हां आज अपनी रिपोर्ट में आपको बताते हैं एक ऐसा प्रोसेस जिससे आप आप फ्री में वीआईपी नंबर यानी यूनिक नंबर ले पाएंगे. साथी ही इसकी डिलीवरी आपके घर पर हो जाएगी और इसके लिए भी आपको कुछ खर्च करने की जरूरत नहीं.

 वीआईपी नंबर के लिए आपको सामान्य कनेक्शन के मुकाबले ज्यादा पैसे खर्च करने होते हैं. कई बार इनकी नीलामी तक होती है, जिसमें नंबर के लिए बोली लगाई जाती है. खासकर BSNL के VIP नंबर्स के साथ ऐसा ही होता है. सवाल है कि आप फ्री में VIP नंबर कैसे हासिल कर सकते हैं.

इन नंबर को VIP या फैंसी इसलिए कहते हैं क्योंकि ये सामान्य नंबर से अलग होते हैं और इन्हें आप एक नजर में ही याद रख सकते हैं. अगर आप ऐसा नंबर लेना चाहते हैं, तो Vi ऑफर का फायदा उठा सकता है.

कैसे मिलेगा VIP Mobile Number?

वोडाफोन आइडिया (Vi) ऐसे नंबर ऑफर कर रहा है. आप प्रीपेड या पोस्डपेड दोनों के लिए VIP या फैंसी नंबर खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. यहां आपको न्यू कनेक्शन कैटेगरी मिलेगी.

इस सेक्शन में आपको Fancy Number कैटेगरी पर क्लिक करना होगा. अब आप एक नए पेज पर पहुंचेंगे, जहां आपको तय करना होगा कि प्रीपेड कनेक्शन चाहते हैं या फिर पोस्टपेड.

यहां आपको अपना एरिया PIN Code और मोबाइल नंबर एंटर करना होगा. अब आपको वो नंबर सर्च करना होगा, जिसे आप खरीदना चाहते हैं या फिर आप Vi की Free List से किसी नंबर को चुन सकते हैं.

आपको फ्री और प्रीमियम नंबर्स में से किसी एक चुनना होगा. प्रीमियम नंबर के लिए आपको 500 रुपये की पेमेंट करनी होगी. अगर आपको अपनी पसंद का नंबर मिलता है, तो प्रीमियम ऑप्शन के लिए जाना चाहिए.

वर्ना आप फ्री कैटेगरी में मिल रहे किसी नंबर को चुन सकते हैं. नंबर सलेक्ट करने के बाद आपको अपना ऐड्रेस एंटर करना होगा. पेमेंट करने के बाद कंपनी SIM आपने घर पर डिलीवर करा देगी.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button