युवाओं को नौकरियां नहीं मिल रही : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों को उनका हक नहीं देगी. आप कितना भी चीखें, नौकरियां नहीं देगी. राहुल ने कहा कि जाति जनगणना हो जाए तो पता चल जाएगा कि इन वर्गों के लोगों की संख्या और स्थिति कैसी है. देश में 90 फीसदी आबादी इन्हीं चार वर्गों की है.

कांग्रेस नेता बुधवार को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बाद जनसभा में बोल रहे थे.राहुल गांधी ने कहा कि यह चार वर्ग खून-पसीने की कमाई से देश का विकास कर रहे हैं, लेकिन इनकी भागीदारी पुलिस में है न मीडिया और न ही न्यायिक प्रक्रिया में है. पेपर लीक हो रहे हैं और मेहनत करने वाले युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है. युवा हताश हैं. देश में अडाणी-अंबानी जैसे लोगों के पास ही अधिकांश धन है. प्रधानमंत्री नहीं चाहते कि दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यकों का विकास हो और ये आगे बढ़ें. कांग्रेस इन वर्गों के लिए काम करती है.

राम भक्तों का अपमान न करें राहुल : रविशंकर

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने उत्तर प्रदेश के युवाओं और अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित लोगों पर की गई टिप्पणी के लिए बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि उन्हें इस तरह की अहंकारी भाषा का इस्तेमाल और भगवान राम एवं उनके भक्तों का अपमान करना बंद करना चाहिए.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button