कमल विहार में 3बीएचके के 1120 फ्लैट्स बनेंगे, इन्द्रप्रस्थ में प्रॉपर्टी लेने वालों को भी मिली राहत

रायपुर विकास प्राधिकरण अपनी कमल विहार योजना में अफोर्डेबल हॉऊसिंग के अंतर्गत आधुनिक सुविधाओं के साथ शीघ्र ही एक 3बीएचके फ्लैट्स के 1120 फ्लैट्स की एक नई स्कीम लांच करेगा। वहीं इन्द्रप्रस्थ रायपुरा योजना के ईडब्लूएस फ्लैट्स के रजिस्ट्री के पहले आवंटितियों को सबसिडी के 91 हजार रुपए का समायोजन करने की स्वीकृति प्राधिकरण संचालक मंडल की बैठक में दी गई। बैठक में बताया गया कि प्राधिकरण ने 25 नवंबर से कुल 17 करोड़ रुपए की संपत्ति विक्रय की है। संचालक मंडल की बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़ ने की तथा प्रस्ताव मंडल के सदस्य सचिव व मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज रघुवंशी ने प्रस्तुत किया।
बैठक में प्रस्तुत प्रस्ताव में यह जानकारी दी की कमल विहार योजना के सेक्टर 12 व 13 में क्रमशः 832 व 288 फ्लैट्स अफोर्डेबल हॉऊसिंग के अंतर्गत तैयार किए जाएंगे। आठ मंजिलीय फ्लैट्स में हर फ्लैट का बिल्टअप एरिया 812 वर्गफुट होगा। कव्हर्ड पार्किंग वाले इस 1120 फ्लैट्स पूर्ण रुप से बॉऊन्ड्री से संरक्षित कैम्पस में होगा। इसमें आधुनिक सुविधाओं के अतंर्गत भूमिगत नालियां, हाईड्रोन्यूमेटिक तकनीक से जल वितरण,भूमिगत केबल, दो लिफ्ट, कव्हर्ड तथा खुली पार्किंग, उद्यान, खुली जिम, अग्निशमन उपकरण, 25 मीटर का कांक्रीट ड्रॉईव्हवे के साथ ही कम्युनिटी हॉल भी दिया जाएगा। फ्लैट्स की कीमत 19 लाख रुपए निर्धारित की गई है जो निविदा के माध्यम से विक्रय किया जाएगा।
संचालक मंडल ने इन्द्रप्रस्थ रायपुरा में ईडब्लूएस आवंटितियों को 91 हजार रुपए की सबसिडी रजिस्ट्री के पहले उनकी अंतिम किश्त में समायोजन किए जाने को सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान करते हुए आवंटितियों को एक बड़ी राहत दी है। प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़ के समक्ष आवंटितियों की लगातार मांग के कारण यह निर्णय लिया गया है। इसमें ईडब्लूएस फ्लैट्स में केन्द्र सरकार व्दारा दी जाने वाली सबसिड़ी में 1.50 लाख रुपए की राशि दी जानी है जिसमें वर्तमान में उपलब्ध कराई गई 91 हजार रुपए की सबसिड़ी राशि का समायोजन कर आवंटितियों की रजिस्ट्री कर उन्हें फ्लैट का कब्जा दिया जाएगा।
बैठक में यह जानकारी भी दी गई कि प्राधिकरण की संपत्तियों के विक्रय में काफी तेजी आई है। 25 नवंबर 2021 से 11 जनवरी 2022 के बीच मात्र 46 दिनों में ही लगभग 17 करोड़ रुपए की संपत्ति विक्रय हुई है। इसी प्रकार विवेकानंद आश्रम स्थित पुराने कॉम्पलेक्स की दुकानें भी लगभग 7 करोड़ रुपए में बिकी है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button